हेलो दोस्तों आज हम बात करेंगे भारतीय टीम के धाकड़ सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के धर्मपत्नी रितिका सजदेह के बारे में. हम सबने कई बार उन्हें क्रिकेट मैदान रोहित शर्मा को चेअर करते देखा है.तो चलिये शुरू करते है और देखते है रितिका के जीवन से जुडी कुछ रोचक जानकारिया.
 
Rohit Sharma wife-Ritika Sajdeh biography

Rohit Sharma Wife (बचपन/परिवार)

Rohit Sharma wife-रितिका का जन्म 21 अक्टूबर 1987 में मुंबई में हुआ.रितिका का पूरा बचपन मुंबई में ह़ी गुजरा. रितिका के परिवार में उनके पिताजी बॉबी सजदेह और माताजी टीना सजदेह है.और एक भाई कुणाल सजदेह भी है.

Wife of Rohit Sharma-रितिका सचदेह पेशे से एक स्पोर्ट्स इवेंट मैनेजर है.रितिका के कझन बंटी सचदेह की ही कंपनी में रितिका स्पोर्ट्स मैनेजर कि जॉब में थी.
और इसी पेशे के कारण उनका कई खिलाड़ियों से मिलना जुलना लगा रहता था. इसी कारण उनकी मुलाकात रोहित से 2008 में एक एड शूट के दौरान हुई.

रोहित शर्मा 2008 में क्रिकेट जगत में नये ह़ी थे. तब उन्हें रीबॉक के एक ऐड के लिए रितिका से मिलना था.और उनके साथ साथ युवराज सिंह और इरफान पठान भी ऐड में थे. और तीनों को ऐक ह़ी वक्त रितिका से मिलना था.

पर युवराज सिंह और इरफान पठान वक्त पर आ गए.पर रोहित शर्मा को आने में थोड़ी देर हो गई. पर जब आए तो पहली नजर में ही उन्हें रितिका बेहद पसंद आ गई. पर वह कुछ बोलते उससे पहले ही युवराज सिंह ने उन्हें रितिका से मिलवाया.

रितिका युवराज को राखी बांधी थी.इसलिए युवराज सिंह ने रोहित से कहा की “जरा संभल के मेरी बहन है” यह बात ध्यान में रखना.और फिर रोहित शर्मा वाइफ रितिका के साथ सब ने हंसी-खुशी ऐड शूट कर लिया.

पर इसी दौरान एक प्रॉब्लम हो गई रोहित शर्मा का माइक बंद था.यह उन्हें ऐड शूट खत्म होने के बाद पता चला.और इसी कारण उन्हें फिर से शूट करने के लिए आना पड़ेगा यह कहा गया. इसी कारण रोहित शर्मा काफी गुस्सा हो गए.और वह बाहर निकल गए और बाहर टहलने लगे.तभी रितिका को समझ में आ गया की रोहित नाराज हो गये है. और वह भी बाहर रोहित को समझाने चली गई.

Rohit sharma wife (प्यार/शादी)

रोहित को समझाते समझाते उन दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई.और इसके बाद उन दोनों में कई बार बातें होती रही.और वह कई बार मिलने भी लगे.इसी बीच रोहित शर्मा भारतीय टीम में भी बेहतरीन प्रदर्शन करने लगे थे.

भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली और भारतीय टीम के महत्वपूर्ण बल्लेबाज बन गए.इसी बीच रोहित और रितिका दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई.और Rohit sharma wife रितिका को रोहित ने 28 अप्रैल 2015 को बोरीवली स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड ले गए. ईस मैदान पर 11 साल की उम्र में रोहित ने पहली बार बदला पकड़ा था.और उसी मैदान पर रोहित रितिका को शादी के लिए प्रपोज किया.

दोनों परिवारों की सहमति से 3 जून 2015 को दोनों के बीच सगाई हो गई. और 13 दिसंबर 2015 को रोहित और रितिका ने मुंबई के ताज लैंड्स होटल में शादी कर ली।

Rohit sharma wife आगे खास बात यह है कि दोनों की शादी की दूसरी सालगिरह पर 13 दिसंबर 2017 को रोहित ने अपना तीसरा दोहरा शतक लगाया. और रितिका को शानदार तोहफा दिया.

उस वक्त रितिका भी स्टेडियम में मौजूद थी तभी रितिका बहुत भाऊक हो गई थी.और उनकी आंखों में आंसू भी आ गए थे.और उनकी तीसरी सालगिरह पर 13 दिसंबर 2018 को भी रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाकर रितिका को वैलेंटाइन डे का गिफ्ट दिया.

30 दिसंबर 2018 को रितिका ने एक प्यारी सी बच्ची को जन्म दिया जिसका नाम समायरा रखा है.

Ritika Sajdeh Hobbies (पसंदीदा चीज़े)

बात करे रितिका सजदेह की hobbies के बारे में तो.वह बहुत जादा सोशल मीडिया सक्रिय नहीं है.क्योंकि रितिका अपने जीवन को निजी रखना पसंद करती है.

रितिका सजदेह में एक चीज बेहद अच्छी है की उन्हें जानवरों के प्रति बेहद लगाव है. वह PETA अभियानों के लिए एक सक्रिय प्रचारक रही हैं. क्योंकि उन्हें जानवरों के अन्याय के बारे में अपनी राय देते हुए देखा जा चूका है।

इसके सिवा रितिका सजदेह को यात्रा करना और पानी के खेलो में बेहद दिलचस्पी है. और रोहित को जब भी समय मिलता है उनके साथ रितिका इन बात का आनंद उठाती है. दौरों पर, रोहित और रितिका को अक्सर आउटिंग और वाटर स्पोर्ट्स का आनंद लेते देखा जा चूका है.

रितिका सजदेह की शिखर धवन की पत्नी के साथ नजदीकी दोस्ती है. दोनों को भारत के मैचों के दौरान मैदान के स्टैंड समें अक्सर एक दूसरे के साथ तस्वीरें खीचते हुए देखा जा सकता है.







Hello दोस्तों आपको ये सब जानकारी (post) कैसी लगी हमें ज़रूर बताये. कुछ सुझाव होगे तो हमें बिलकुल कहे. हम बिलकुल उन चीजों में सुधार करेंगे…धन्यवाद.