नमस्कार दोस्तों, आज हम बात करेंगे भारतीय टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की सफ़लता और फ़िटनेस में अहम् भूमिका निभाई है. हम बात कर रहे है शिखर धवन की धर्मपत्नी आयशा मुखर्जी के बारे में.

   Ayesha Mukherjee biography

Shikhar Dhawan wife (बचपन और परिवार)

Shikhar Dhawan wife आयशा मुखर्जी का जन्म 27 अगस्त 1975 को बंगाल में हुआ आयशा की माताजी ब्रिटिश मूल की है और पिताजी बंगाली भारतीय है.दोनों बंगाल में एक कंपनी में काम करते थे तब दोनों में प्यार हुआ और दोंनो ने शादी कर ली. और आयशा के जन्म के बाद वह ऑस्ट्रेलिया चले गए थे. आयशा को बचपन ऑस्टेलिया में ही गुजरा.

आयशा को बचपन से ह़ी बॉक्सिंग में बहोत रुचि थी.और आज भी वह एक अच्छी किकबॉक्सर है.शिखर धवन से मिलने के पहले से आयशा शादीशुदा थी.उनकी पहली शादी एक ऑस्ट्रेलियाई बिजनेसमैन से हुई थी.उनसे उन्हें दो बेटियां भी है जिनका नाम अहलिया और रिया है. और 2014 में उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम जोरावर दिया.


Shikhar Dhawan wife (प्यार)

शिखर धवन और आयशा मुखर्जी को देखकर ही शायद सच्चे प्यार की परिभाषा समझ में आती है.इन दोनों की प्रेम कहानी बेहद रोचक और दिल को छू लेने वाली है.आयशा को शिखर ने पहली बार फेसबुक पर देखा वह हरभजन सिंह की म्यूच्यूअल फ्रेंड थी.

तब हरभजन सिंह ने एक बार उन्हें आयशा की किक बॉक्सिंग की तस्वीर दिखाई तभी से उन्हें आयशा अच्छी लगने लगी थी.तभी शिखर ने उन्हें फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी पर आयशा ने कुछ दिनों तक वह फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट नहीं की.

फिर कुछ दिनों बाद किसी दोस्त के कहने पर उन्होंने वह फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली एप्स करने के बाद थोड़ी ही देर में शिखर ने उन्हें मैसेज कर दिया.

और इस तरह दोनों में बातचीत चालू हो गई.और लगातार बातचीत होती रही और धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई.
आयशा से चैटिंग करते वक्त शिखर कुछ अलग ही दुनिया में खो जाते इसी तरह एक बार उनके साथ चैटिंग करने हुए करते हुए वह इतने खो गए कि उन्होंने अपनी एक फ्लाइट भी मिस कर दी.


Shikhar Dhawan wife (शादी)

shikhar Dhawan wife-अब समय आ गया था कि इस बेहद अनोखे प्यार को अपने अंजाम तक ले जाना पड़े.और 2009 में आयशा और शिखर ने सगाई कर ली.पर शादी के लिए शिखर भी तैयार नहीं थे.और वह थोड़ा वक्त रुकना चाहते थे.

भारतीय क्रिकेट में वह कुछ मुकाम बनाना चाहते थे.और ऐसा हुआ भी उनका लेडी लक काम कर गया.और इसी बीच उन्होंने कुछ शानदार पारिया खेली.और भारतीय टीम में अपनी जगह सलामी बल्लेबाज के तौर पर पक्की कर ली.

30 अक्टूबर 2012 में कई स्टार खिलाड़ियों की मौजूदगी में शिखर और आयशा ने सिख रीति-रिवाजों से शादी कर ली.और इसी तरह से शिखर ने अपने से 10 साल बड़ी आयशा मुखर्जी के साथ सात जन्म निभाने का वचन लिया.
और 2014 आयशा ने एक बेटे को जन्म दिया और उसका नाम पूरा और रख दिया.


Shikhar Dhawan wife (हॉबीज और पसंदीदा)

अब बात करेंगे आयशा मुखर्जी की जिंदगी की कुछ रोचक बातें और कुछ पसंदीदा चीजों के बारे में. आयशा को ट्रैवलिंग और ब्लॉगिंग करना बेहद पसंद है.साथ ही उन्हें टैटू का भी बहुत पसंद है.

इसीलिए उन्होंने अपनी दोनों बाजुओं पर टैटू बनवाया है.उन्होंने अपने बाएं बाजू पर अपनी दोनों बेटियों का नाम टैटू कराया है. और अपने दायने बाजू पर ओम का चिन्ह बनाया है.और खाने में आयशा को Indian Cuisine बेहद पसंद है.

और वह अपने और शिखर के सेहत और फिटनेस पर काफी सजग है.और वह रोजाना जिम जाना और डाइट पर भी बहुत ध्यान रखती है. शेखर बताते हैं कि आयशा मेरे फिटनेस पर काफी सख्त है.

मेरे वर्कआउट और फिटनेस पर वह खुद ध्यान रखती है.और इसी के कारण जब जब मेरा प्रदर्शन खराब होता है.तब तक मुझे सबसे ज्यादा डर किसी का नहीं पर आयशा का बहुत डर लगता है.






Hello दोस्तों आपको ये सब जानकारी (post) कैसी लगी हमें ज़रूर बताये. कुछ सुझाव होगे तो हमें बिलकुल कहे. हम बिलकुल उन चीजों में सुधार करेंगे…धन्यवाद