नमस्कार दोस्तों, आज हम बात करेंगे भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज Zaheer Khan Wife धर्मपत्नी सागरिका घाटगे के बारे में. sagarika ghatge एक मशहूर भारतीय मॉडल और अभिनेत्री है.आज हम बात करेंगे उनके बचपन परिवार के बारे में.और देखेंगे ज़हीर और उनके बीच के शानदार प्रेमकहानी...तो चलिए शुरू करते है.
               Sagarika Ghatge Biography

Zaheer Khan Wife (बचपन और शुरुआती जीवन)


Zaheer Khan Wife
सागरिका घाटगे का जन्म 22 जुलाई 1986 में कोल्हापुर(महाराष्ट्र) में हुआ था.सागरिका के पिताजी का नाम विजेंद्र घाटगे और माताजी का नाम उर्मिला घाटगे है.


सागरिका के पिताजी भी पेशे से एक मशहुर अभिनेता ही है.और सागरिका का एक भाई भी है.जिसका नाम शिवजीत घाडगे है और वह पेशे से एक अकाउंट एग्जीक्यूटिव है.

जहीर खान वाइफ sagarika ghatge का परिवार शाही घराने से ताल्लुक रखता है.वीज़ेद्र घाडगे की माताजी सीताबाई होलकर इंदौर के मराठी शाही परिवार के महाराजा तुकोजीराव होलकर की बेटी थी.

इसी तरह कुछ वक्त बात सागरिका कोल्हापुर से अजमेर(राजस्थान) चली गई. वहां उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा Mayo College girl School अजमेर से पूरी की.और आगे H.R.College Of Commerce मुंबई से पूरी की.

Zaheer Khan Wife सागरिका को बचपन से ही हॉकी की बेहतरीन खिलाड़ी थी.और वह नेशनल लेवल पर भी हॉकी खेल चुकी थी.इसी के साथ सागरिका को अभिनय मै भी काफी रूचि थी.


Zaheer Khan Wife ( प्यार और शादी)


सागरिका और जहीर के लव स्टोरी की बात करें तो जहीर और सागरिका की मुलाकात कराई उनके कॉमन फ्रेंड अंगद बेदी ने और दोनों एक दूसरे को पहली नजर में ही पसंद आ चुके थे.


इसी तरह दोनों में बातचीत होती रही.और यह दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई.और उन्होंने लगभग डेढ़ साल तक एक दूसरे को डेट किया.पर सबसे रोचक बात यह है कि उनके कॉमन फ्रेंड के साथ साथ किसी को भी इस बात की जरा सी भी खबर नहीं थी.

और दोनों ने फिर शादी करने की ठान ली.और यहां से काफी इंटरेस्टिंग बातें शुरू होती है उनकी लव स्टोरी के बारे में.

जहीर बताते हैं कि जब सागरिका के बारे में मैंने अपने परिवार से बात की तो घर वालों ने सब से पहिले “चक दे इंडिया” फिल्म की सीडी मंगवाई.और पूरी फिल्म देखी तब शादी के लिए राजी हुये.

पर अभी तो सिर्फ़ ज़हीर खान के घर वालों की ही शादी के लिए तैयार थे. अब Zaheer Khan Wife सागरिका के परिवार की बारी थी.इस बारे में सागरिका बताती है.

जब मैंने अपने घर पर ज़हीर के बारे में बताया. तो परिवार वालों ने जहीर को मिलने के लिये कहा. जहीर जब सागरिका के परिवार से मिले. तो sagarika ghatge से ज्यादा उनके घरवालों को ज़हीर पसंद आये.

क्योंकि जहीर बहुत अच्छी मराठी बोलते थे.और इसी के कारण सागरिका के पिताजी को और माताजी को जहीर बेहद पसंद आये.

और फिर दोनों परिवारों की सम्मति से 13 नवंबर 2017 को दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली. और 4 दिन बाद 27 नवंबर 2017 को नजदीकी रिश्तेदार और दोस्तों की मौजूदगी में मुंबई के ताजमहल पैलेस में ग्रैंड रिसेप्शन दिया.


Zaheer Khan Wife (हॉबीज और रोचक बातें)


शुरुआती मॉडलिंग के बाद Zaheer Khan Wife सागरिका का कोई इंतजार था.फिल्मी जगत में ब्रेक मिलने का.


और वह उन्हें मिला भी जब उन्हें 2007 में शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म “चक दे इंडिया” में एक सपोर्टिंग रोल मिला.इस फिल्म में सागरिका ने प्रीति सबरवाल नामक एक हॉकी खिलाड़ी की भूमिका निभाई.और इस भूमिका की हर तरफ से तारीफ हुई.

इस तरह उनका फिल्म जगत में शानदार आगाज हुआ.आगे 2009 में सागरिका को Fox नामक फिल्म में भी अभिनय किया वह उनके साथी कलाकार थे अर्जुन रामपाल और सनी देओल.

फिर 2011 में सागरिका ने Miley Naa Miley Hum नामक फिल्म में कंगना राणावत नीरू बाजवा और चिराग पासवान के साथ अभिनय किया.फिर 2012 में इमरान हाशमी के साथ सागरिका ने Rush नामक फ़िल्म में भी काम किया.

हिंदी फिल्मों के साथ-साथ सागरिका ने मराठी और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया.

2013 sagarika ghatge मराठी फिल्म भी की जिसका नाम प्रेमाच्या गोष्टी था.उसमें अतुल कुलकर्णी उनके साथी कलाकार थे.और 2015 में सागरिका ने दिलदरिया नामक एक पंजाबी फिल्म भी काम किया है.

और 2017 में उनकी नसरुद्दीन शहा के साथ IRADA नामक फ़िल्म भी कर चुकी है.

पसंदीदा खेल- क्रिकेट,हॉकी.

पसंदीदा क्रिकेटर- ज़हीर खान, सचिन तेंदुलकर.

पसंदीदा खाना- स्पाइसी मटन, थाई ग्रीन करी, चिकन बिर्यानी.

पसंदीदा एक्टर-

पसंदीदा एक्ट्रेस- कंगना रानावत.

पसंदीदा जगह- लंडन

पसंदीदा किताब-





Hello दोस्तों आपको ये सब जानकारी (post) कैसी लगी हमें ज़रूर बताये. कुछ सुझाव होगे तो हमें बिलकुल comment box कहे. हम बिलकुल उन चीजों में सुधार करेंगे…धन्यवाद..