नमस्कार  दोस्तों, आज हम बात करेंगे भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज Yuvraj Singh Wife हेजल कीच के बारे में. hazel keech एक मॉडल और अभिनेत्री है..और आगे हम बात करेंगे हेज़ल के जिंदिगी से जुड़े कुछ रोचक कहानियो के बारे उनके बचपन परिवार और ख़ास कर उनके और युवराज के प्रेम कहानी की...तो चलिए शुरू करते है.

          Hazel Keech Biography in Hindi


Yuvraj Singh Wife (बचपन और शुरुआती जीवन)

Yuvraj Singh Wife हेजल कीच का जन्म 28 फरवरी 1987 में एक्सेस इंग्लैंड में हुआ. हेजल के पिताजी ब्रिटिश मूल के और माताजी भारतीय (बिहारी) मूल की है.

हेज़ल कीच का असली नाम Rose Dawn है. पर अब युवराज सिंह से शादी करने के बाद उनका नाम “गुरबसंद कौर” रखा गया. उनका यह नाम उनके शादी के वक्त रखा गया.उनका यह नाम सिख धर्म के संत “बलविंदर सिंहजी” ने रखा.

हेजल कीच ने अपने शुरुआती शिक्षा इंग्लैंड में पूरी की है. हेजल को बचपन से ही वेस्टर्न और इंडियन क्लासिकल डांस में रुचि थी.इसके साथ उन्हें एक्टिंग करना भी बहुत पसंद था.और कई बार उन्होंने स्कूल के दिनों में कई प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया है.

बेहद खूबसूरत दिखने वाली हेजल ने जल्दी अपनी डांस और एक्टिंग के करियर में आ गई.और कई ब्रिटिश प्रोग्रामों में ही हेजल दिखाई देने लगी. ईसी के साथ हेजल ने हैरी पॉटर फिल्मों की सीरीज में भी अभिनय किया है.

महज 18 साल की थी तब हेजल भारत छुट्टियां बिताने आई थी. तभी Yuvraj Singh Wife को कुछ मॉडलिंग के अच्छे/खासे ऑफर आने लगे.हेजल ने भी मिले हुए मौके का भरपूर फायदा उठाया.और मॉडलिंग के साथ-साथ Vivel, Sprite जैसी कंपनियों के लिए विज्ञापन भी किया है. इसके साथ वो कई म्यूजिक वीडियो में भी दिखाई दी.


Yuvraj Singh Wife (प्यार/शादी)

Yuvraj Singh Wife हेजल कीच ने 2 दिसंबर 2016 को भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह से गोवा में हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार शादी की.पर युवराज और हेजल की प्रेम कहानी काफी रोचक और दिलचस्प थी.

सिनेमा और क्रिकेट का काफी पुराना नाता है.यह आप सब जानते हैं. hazel keech और युवराज की प्रेमकहानी काफ़ी दिलचस्प है.युवराज को हेज़ल पहली नज़र में ह़ी बेहद पसंद थी.

और हेज़ल का क्रिकेट से दूर दूर तक नाता नहीं था.वह युवराज को पहचानती भी नहीं थी.सिर्फ उन्होंने एक या दो बार युवराज सिंह का नाम सुना था. युवराज की जब पहिली बार हेज़ल से मुलाकात हुई तो युवराज ने उन्हें कॉफी के लिए पूछा.

Yuvraj Singh Wife हेजल ने उन्हें “हां” कहते हुए.अपना मोबाइल बंद कर दिया. इस तरह उन्होंने चार से पांच बार युवराज को ऐसे ही परेशान किया.फिर कुछ दिनों बाद युवराज ने भी हेज़ल का पीछा छोड़ दिया.

पर कुछ समय बाद एक सोशल साइट पर हेजल युवराज को कॉमन फ्रेंड लिस्ट में दिखाई दी.तब युवराज ने उस कॉमन फ्रेंड से बात की और ये लड़की बहुत अकडू है. यह कहा और उस से दूर रहने की सलाह दी.

और कहा “मैं शादी करूंगा तो इसी से ही करूंगा” और युवराज ने उन्हें फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी. कुछ समय बाद हेज़ल ने भी उनकी फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली.इसी दरमियान दोनों में कुछ बातें भी हुई.

और कुछ समय बाद युवराज सिंह ने hazel keech को शादी के लिए प्रपोज किया. जवाब में हेज़ल ने कुछ वक्त मांगा. और कुछ समय सोचने के बाद हेजल शादी के लिये तैयार हो गई.

ईस तरह 30 नवंबर 2016 को युवराज और हेजल ने अपने परिवारों की मौजूदगी में सिख धर्म के रीति रिवाज अनुसार सगाई कर ली.और 2 दिसंबर 2016 को गोवा में नजदीकी रिश्तेदार और मित्र परिवार की उपस्थिति में शादी कर ली.


Yuvraj Singh Wife (रोचक जानकारी)

शुरुआती मॉडलिंग और विज्ञापनों के बाद Yuvraj Singh Wife हेज़ल को तलाश थी फिल्म जगत की. और तभी 2007 में उन्हें “बिल्ला” नामक तमिल फिल्म से फिल्मजगत में डेब्यू करने का मौका मिला.

और फिर लंबे समय बाद उन्हें 2011 में सलमान खान की चर्चित फिल्म “बॉडीगार्ड” में सपोर्टिंग रोल मिला.और उनका यह रोल काफी पसंद किया गया.और उनके अभिनय को काफ़ी सरहाया गया.

Yuvraj Singh Wife हेजल बेहतरीन डांसर होने की वजह से उन्हें Maximum और Krishnam Vande Jagadgrum फिल्मों में आइटम नंबर करने का भी मौका मिला.

2013 में hazel keech ने भारत के बहुचर्चित और विवादित टीवी शो बिगबॉस में भी दिखाई दी. पर वह हो ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाई.और पहले ही हफ्ते में घर से बेघर हो गई.उसके बाद वह “कॉमेडी सर्कस” और डांस शो “झलक दिखलाजा” मैं भी दिखाई दी.

पसंदीदा खेल-

पसंदीदा खिलाड़ी-

पसंदीदा एक्टर- जिम कैर्री, मार्क रुफ्फालो, रयान रेनोल्ड्स.

पसंदीदा एक्ट्रेस- बिपाशा बासु, राधिका आपटे.

पसंदीदा फिल्म- हैरी पॉटर.

पसंदीदा जगह- मोरिशस.

पसंदीदा खाना- मोरिशस कुझजन.

इसी के साथ Yuvraj Singh Wife हेजल कीच को घूमना और योगा करना बेहद पसंद है.




Hello दोस्तों आपको ये सब जानकारी (post) कैसी लगी हमें ज़रूर बताये. कुछ सुझाव होगे तो हमें बिलकुल कहे. हम बिलकुल उन चीजों में सुधार करेंगे…धन्यवाद