Virat Kohli Wife–Anushka Sharma Biography-हेल्लो दोस्तों आज हम बात करेंगे एक ऐसे शख्सियत के बारे में...शायद ह़ी आप में से कोई इनको न जानता हो. जिनका फिल्म जगत और क्रिकेट जगत से काफी नजदीकी रिश्ता है.हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के सुपर स्टार खिलाड़ी और कप्तान विराट कोहली की धर्मपत्नी और मशहूर भारतीय अदाकारा अनुष्का शर्मा के बारे में. हम बात करेंगे अनुष्का शर्मा के शुरुआती जीवन उनके बचपन, फिल्म, करियर और उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक बातों के बारे में तो चलिए शुरू करते हैं.


Anushka Sharma Biography

Virat Kohli Wife–Anushka Sharma Family

Virat Kohli Wife–Anushka Sharma Biography मैं बात करे अनुष्का शर्मा के शुरुआती जीवन और उनके बचपन की तो अनुष्का शर्मा का जन्म 1 मई 1988 में अयोध्या उत्तर प्रदेश में हुआ.अनुष्का के पिताजी का नाम अजय कुमार शर्मा और माताजी का नाम आशिमा शर्मा है. अनुष्का के पिताजी एक आर्मी ऑफिसर है और उनकी माताजी एक गृहिणी है. और अनुष्का को एक बड़े भाई भी है जिनका नाम कारनेश शर्मा है.

कारनेश शर्मा भी एक अच्छे क्रिकेटर थे उन्होंने स्टेट लेवल पर भी क्रिकेट खेली है. पर अभी वह मर्चेंट नेवी में काम करते हैं.वैसे तो अनुष्का शर्मा का जन्म अयोध्या में हुआ पर उन्होंने अपना पूरा बचपन बेंगलुरु में ही गुजारा.उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा एक आर्मी स्कूल से पूरी की और अपनी आर्टस डिग्री माउन्ट कारमेल कॉलेज बेंगलुरु से पूरी की.

कॉलेज दिनों से ही अनुष्का को पत्रकारिता और मॉर्निंग में रुचि थी. अपनी डिग्री पूरी करने के बाद मॉडलिंग करने के लिए अनुष्का मुंबई चली आई. और आते ही अपने प्रतिभा के दम पर वह Model Management Agency में दाखिला लिया.और आपको बता दें यह एजेंसी में दाखिला लेना बहुत ही मुश्किल माना जाता है. और यहां उनके प्रतिभा को और निखारा फैशन गुरु प्रसाद बिडोपा ने.और अनुष्का के मॉडल बनने में अहम भूमिका निभाई.

2007 में अनुष्का पहली बार लक्मे फैशन वीक में रैंप पर दिखी. और इसके बाद ही उन्हें कई बड़े-बड़े ब्रेंडस के ऑफर आने लगे. (सिल्क एंड शाइन ,विस्पर) ..तब तक फिल्मों में काम करने का कोई विचार अनुष्का के दिल में नहीं था.पर ऐड शूट करते हुए उन्हें यह महसूस हुआ की एक्टिंग की तरफ जाया जा सकता है. तब उन्होंने एक्टिंग स्कूल जॉइन कर ली.

इसके बाद के फिल्म में काम मिलने के लिए उन्होंने ऑडिशन देना शुरू कर दिया. इसी दौरान उन्होंने यशराज फिल्म स्टूडियो में भी स्क्रीन टेस्ट दिया. और यहांसे उनकी जिंदगी करवट बदली. और उन्होंने यशराज फिल्म की एक साथ तीन फिल्मे साईंन कर ली.


Virat Kohli Wife–Anushka Sharma movies and career

Virat Kohli Wife–Anushka Sharma Biography अगर बात करे अनुष्का शर्मा की फिल्म करियर का तो मॉडलिंग की दुनिया में बहुत कम वक्त में सफलता पाने के बाद अब बड़े पर्दे पर अपनी प्रतिभा का परिचय देने का मौका था.

आदित्य चोपड़ा (यशराज फ़िल्मस) के साथ अनुष्का ने तीन फिल्मों में साइन करने के बाद अनुष्का की पहली फिल्म आई है 2008 में सुपर स्टार शाहरुख खान के साथ इस फिल्म का नाम था रब ने बना दी जोड़ी यह फिल्म सुपर डुपर हिट रही. और उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही.

2010 - बदमाश कंपनी.(शाहिद कपूर)

2010 - बैंड बाजा बारात.(रणवीर सिंह)

2011 - पटियाला हाउस.(अक्षय कुमार)

2011 - लेडीज वर्सेस रिकी बहल.(रणवीर सिंह)

2012 - जब तक है जान.(शाहरुख खान,कैटरीना कैफ)

2013 – मटरू की बिजली का मंडोला.

2014 – पीके. (आमिर खान)

2015 - NH10.

2015 - बॉम्बे वेलवेट.(रणबीर कपूर,करण जौहर)

2015 - दिल धड़कने दो.

2015 – सुल्तान.(सलमान खान)

2015 - ए दिल है मुश्किल.(शाहरुख खान,रणबीर कपूर)

2018 – सुई-धागा मेड इन इंडिया.(वरुण धवन)

2018 – जिरो.(शाहरुख खान)

आपको और एक बात बता दी अनुष्का ने अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस भी खोला है. जिसका नाम Clean Slate Films है. और उनकी पहली फिल्म बॉम्बे वेलवेट थी.जो बुरी तरह फ्लॉप रही.


Virat Kohli Wife–Anushka Sharma Love Story

Virat Kohli Wife–Anushka Sharma Biography अब बात करें अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की प्रेम कहानी की तो इन दोनों की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प रही. प्यार-ब्रेकअप और फिर से प्यार इस तरह उनकी प्रेम कहानी आगे चलती रही.

11 दिसंबर को इटली के टस्कनी शहर में बोर्गा फिनोशिटो रिजोर्ट में दोनों शादी के बंधन में बंध गये.

अनुष्का और विराट की पहली मुलाकात हुई थी 2013 में एक शैंपूऐड्रेस के दौरान हुई थी. उस वक्त दोनों अपने अपने क्षेत्र में सफलता पा चुके थे. पर ऐड छूट खत्म होने के बाद भी दोनों कई बार एक साथ देखे जाने लगे. पर दोनों ने अपने रिलेशन को सिर्फ दोस्ती ही बताया. पर विराट कोहली 2014 में अनुष्का के घर पर उनके मां-बाप को मिलने भी गए थे.और कुछ दिनों बाद ही विराट को सपोर्ट करने के लिए अनुष्का न्यूजीलैंड तक पहुंच गई थी.

तब से मीडिया में उनके रिलेशनशिप की खबरें जोर पकड़ने लगी. पर यह खबर सच साबित हुई 2014 में.
2014 को मैदान पर मौजूद अनुष्का को श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाने के बाद विराट कोहली ने फ्लाइंग किस्स दिया. और यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ.यह घटना होने के बाद दोनों ने अपनी-अपनी रिलेशन की बात मानी और उसके बाद वह कई बार खुल्लम-खुल्ला ऐक साथ में दिखाई देने लगे.

पर ईस दरम्यान अनुष्का भी कई बार स्टेडियम में भी नजर आई इसकी कड़ी आलोचना भी हुई. जब-जब अनुष्का मैच देखने मौजूद रही. तब तब विराट जल्दी आउट हो जाते. इसके चलते सोशल मीडिया पर दोंनो की काफी आलोचना भी हुई.पर विराट ने मुश्किल वक्त में अनुष्का का साथ दिया और उनका जोरदार समर्थन किया.

पर बाद में 2015 दोंनो में अनबन की खबरे भी सामने आई. 2015 में अनुष्का की बोम्बे वेलवेट नामक फ़िल्म आई जो बुरी तरह फ्लॉप रही.ईस दरम्यान दोंनो के अनबन की खबरे भी मिडिया में आई.और ईस की वजह फ़िल्म का फ्लॉप होंना बताया गया.पर यह दुरिया जादा दिन तक नहीं रही. Women Day के दिन विराट ने अपनी मां और अनुष्का के साथ के फोटो शेयर की.और काफी इमोशनल पोस्ट लिखी. और अपनी डीपी बदल कर उस पर अनुष्का और उनके साथ की फोटो लगाई.

इस तरह दोंनो की दुरिया धीरे-धीरे कम हो गई. और फिर वह के साथ दिखाई देने लगे.

ईस तरह विराट और अनुष्का की लव स्टोरी आगे बढ़ी और शादी तक पहुची. इटली में शादी करने के बाद 21 दिसंबर 2017 को दिल्ली के होटेल ताज में ग्रेंड रिसेप्शन दिया गया. और 26 दिसंबर 2017 को मुंबई में अनुष्का शर्मा के फिल्मी जगत के दोस्तों के लिए एक पार्टी रखी.


Virat Kohli Wife–Anushka Sharma

अनुष्का शर्मा पसंदीदा खेल – क्रिकेट.

अनुष्का शर्मा पसंदीदा रंग – काला, निला, सफ़ेद, भूरा.

अनुष्का शर्मा पसंदीदा फ़िल्म – दिल से, DDLJ,चक दे इंडिया,जब वी मेट.

अनुष्का शर्मा पसंदीदा अभिनेता – शाहरुख़ खान.

अनुष्का शर्मा पसंदीदा अभिनेत्री – रानी मुखर्जी.

अनुष्का शर्मा पसंदीदा जगह – गोवा, हिमालय पर्वत.

अनुष्का शर्मा पसंदीदा खाना – बटर चिकन.


Virat Kohli Wife–Anushka Sharma Controversy

Virat Kohli Wife–Anushka Sharma Biography बात करें अनुष्का शर्मा के जीवन से जुड़ी कुछ विवादित घटनाओं के बारे में.

(1
) 2016 में अनुष्का शर्मा की फिल्म बॉम्बे वेलवेट काफी जोरदार फ्लॉप रही थी. और कहा जाता है कि विराट कोहली ने इस फिल्म में काफी पैसा निवेश किया था. पर फिल्म फॉर्म होने के बाद विराट ने अनुष्का को पैसे के बारे में पूछा तो अनुष्का नाराज हो गई. और इसके बाद कई दिनों तक दोनों के रिश्ते में खटास आ गई. और सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी दोनों ने एक-दूसरे से बातचीत बंद कर दी.

(2) एक बार अनुष्का विवादों में घिरी दिखी जब उन्होंने भारत के पूर्व राष्ट्रपति 
डॉ.एपीजे.अब्दुल कलाम जी को श्रद्धांजलि देते हुए. अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट डाली और वह पोस्ट में उन्होंने एक गलती कर दी. अनुष्का ने एबीजे कलाम आजाद लिख दिया. और फिर क्या ट्विटर पर उनकी जोरदार आलोचना होने लगी. फिर उन्होंने वह ट्वीट डिलीट कर दी और एक नई पोस्ट की पर उसमें भी उन्होंने गलती कर दी. और फिर उन्होंने फिर एपीजे कलाम आजाद लिख दिया. फिर किसी के समझाने के बाद तीसरे प्रयास में अनुष्का ने “डॉ एपीजे अब्दुल कलाम” लिख कर अपनी गलती सुधार ली.