नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने जा रहे हैं भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की धर्मपत्नी (Sanjana Ganesan Biography) संजना गणेशन के बारे में...जसप्रीत कौर संजना ने 15 मार्च 2021 को परिवार और कुछ नजदीकी दोस्तों की मौजूदगी में सात फेरे लिए. आज हम बात करेंगे संजना के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक कहानियों के बारे में उनके परिवार\बचपन\करियर और जसप्रीत के साथ चली प्रेम कहानी की.तो चलिए शुरू करते है.


Sanjana Ganesan Family-


Sanjana Ganesan Biography मे बातें करें संजना के बचपन और परिवार की तो संजना का जन्म (sanjana ganesan birthday) 6 मई 1991 में महाराष्ट्र के पुणे शहर में हुआ.संजना गणेशन के पिताजी का नाम रामास्वामी गणेशन है.और वह पेशे से एक लेखक और मैनेजमेंट गुरु भी है.और माताजी का नाम सुषमा गणेशन है और वह पेशे से वकील और फिटनेस कोच भी है.

और संजना गणेशन की एक छोटी बहन भी है.(sanjana ganesan sister) जिनका नाम शीतल गणेशन है और शीतल गणेशन पेशे से एक डेंटिस्ट है. संजना गनेसन एजुकेशन (sanjana ganesan) बात करें संजना के पढ़ाई की तो संजय ने अपनी शुरुआती शिक्षा Bishop s School Pune से पूरी की और बाद में संजना ने अपनी B.tech भी पुणे की ही Symbiosis Institute of technology,Pune से पूरी की और आपको बता दें संजना बचपन से ही पढ़ाई में काफी तेज थी.और वह अपने कॉलेज दौर में गोल्ड मेडलिस्ट भी रही.


Sanjana Ganesan Career-


मॉडलिंग में रुचि रखने वाली संजना गणेशन ने अपनी इंजीनियरिंग खत्म करने के कुछ साल डिजिटल मार्केटिंग और आईटी फर्म के साथ जॉब शुरू किया. और 1 साल तक वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर जॉब भी करती रही.

इसी के साथ साथ संजना गणेशन ने 2012 में मॉडलिंग में भी अपना हाथ आजमाया.2012 में हुए (2012 Femina Style Diva) फैशन शो में भी हिस्सा लिया. और यहा संजना फाइनल तक पहुंची.पर किताब नहीं जीत सकी.

फिर उन्होंने Femina Miss India Pune में भी हिस्सा लिया.पर यह भी उन्हें सफलता हाथ नहीं आई. और फिर भी संजना ने हार नहीं मानी और अपने प्रयासों को जारी रखा और आखिरकार 2013 में संजना गनेसन को कामयाबी मिली और वह Femina Officially Gorgeous की विजेता बनी.और आपको बता दें संजना गणेशन मशहूर टीवी शो (MTV Splitsvilla Season 7) में भी हिस्सा ले चुकी है. पर इस शो पर वह ज्यादा दिन तक नहीं रह पाई. हाथ में चोट के चलते उन्हें यह शो बीच में ह़ी छोड़ना पड़ा.

फिर कुछ सालों बाद संजना ने 2016 को टीवी चेनल स्टार स्पोर्ट्स पर एंकर और स्पोर्ट्स प्रेज़ेटर बन गई. क्रिकेट के साथ-साथ संजना ने टेनिस और फुटबॉल के मैचों में भी एंकरिंग की. कुछ समय के बाद वह आईपीएल में K.K.R के लिए भी होस्ट करते हुए दिखी.

K.K.R के कई खिलाड़ियों के साथ उनके इंटरव्यू देखे जा सकते हैं. और उन्होंने केकेआर के ओनर शाहरुख खान का भी इंटरव्यू लिया हुआ है. स्टार स्पोर्ट्स के शो होस्ट करते हुये sanjana ganesan ने एम.एस धोनी और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों का भी इंटरव्यू लिया है.



Sanjana Ganesan favorites-


पसंदीदा क्रिकेटर- महेंद्रसिंह धोनी, बुमराह

पसंदीदा फिल्म- शोले, 3 इडियट

पसंदीदा एक्टर- आयुष्मान खुराना, रणवीर सिंह

पसंदीदा एक्ट्रेस- दीपिका पादुकोण

पसंदीदा खाना-


Sanjana Ganesan Love Story-


Sanjana Ganesan Biography में बात करें संजना और बुमराह की प्रेम कहानी की तो. दोनों की प्रेम कहानी मैदान से ही शुरु हुई. सूत्रों के अनुसार दोनों की मुलाकात पहली बार आईपीएल के दौरान ही हुई.आपको तो जानकारी है ही की आईपीएल का शेड्यूल कितना लंबा होता है. इसी दरमियान दोनों की मुलाकात बार-बार होती रही. इसी के चलते दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई और वह दोनों काफी करीबी दोस्त बन गये.

इसी दरमियान 2020 में संजना ने जसप्रीत बुमराह का इंटरव्यू लेने का वीडियो काफी वायरल भी हुआ. जब फरवरी 2021 को दोनों के अफेयर की और शादी की बात होने लगी. इसी दरमियान मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले T20 और ODI मुकाबले के वक्त बुमराह ने BCCI से छुट्टी की मांग की.तब तक किसी को भी अनुमान नहीं था. कि जसप्रीत बुमराह शादी करने वाले हैं.

और सबको चौक आते हुए 15 मार्च 2021 को दोनों ने परिवार और कुछ करीबी दोस्तों की मौजूदगी में गोवा में सात फेरे लेकर शादी के बंधन में बंध गये.इसकी जानकारी जसप्रीत बुमराह ने अपने ट्विटर अकाउंट से अपने फैंस को दी.