नमस्कार दोस्तों, आज हर छोटे-बड़े खिलाड़ी का सपना है. की वह आईपीएल में खेले वजह है आईपीएल की लोकप्रियता. उसी के चलते देसी और कई विदेशी युवा खिलाड़ी खिलाड़ियों करियर आईपीएल ने ही संवारा है. पर हर बार ऐसा नहीं होता कई बार यह चीज उल्टी भी पड़ जाती है.

बल्लेबाजों को सूट करने वाले T20 फॉर्मेट में गेंदबाज़ी करना किसी चुनौती से कम नहीं है. हमने कई बार देखा है गेंदबाज की बुरी हालत होते हुए.
10 most expensive ipl bowling spell आज हम उन्हीं गेंदबाजों की बात करेंगे जिन्होंने एक पारी में अपने 4 ओवर में सबसे महंगे साबित हुए. तो चलिए शुरू करते है.

10 Most Expensive IPL Bowling Spell


(1) तुलसी थम्पी - Tulasi Thampi

इस कतार में सबसे पहले नंबर पर आते भारतीय गेंदबाज़ तुलसी थम्पी. सनराइजर्स हैदराबाद के इस मध्यमगती के गेंदबाज ने RCB के खिलाफ अपना सबसे बुरा प्रदर्शन किया. Royal Challengers Bangalore के बल्लेबाजों ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए तुलसी के 4 ओवर में रिकॉर्ड तोड़ 70 रन बना डाले.


(2) मुजीब उर रहमान - Mujeeb Ur Rahman

इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान. 29 अप्रैल 2019 को panjab kings की तरफ से खेलते हुए. Sunrisers Hyderabad के बल्लेबाजों ने कहर डहाते हुए उनके 4 ओवर में 66 रन बना डाले.


(3) इशांत शर्मा - Ishant Sharma

इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा. 8 मई 2013 को Sunrisers Hyderabad की तरफ से खेलते हुए इस भारतीय तेज गेंदबाज ने अपना आईपीएल का सबसे बुरा प्रदर्शन किया. Chennai Super Kings के खिलाफ खेले गए इस मैच में इशांत शर्मा ने अपने 4 ओवर में 66 रन दे डाले.


(4) उमेश यादव - Umesh Yadav

इस सूची में चौथे नंबर पर आते हैं फिर से एक बार भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव. 10 मई 2013 को Delhi Capitals की तरफ से खेलते हुए. उमेश ने Royal Challengers Bangalore के खिलाफ अपना बेहद खराब प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने 4 ओवर में 65 रन दे डाले.


(5) संदीप शर्मा - Sandip Sharma


इस सूची में पांचवें नंबर पर आते हैं भारत के युवा तेज गेंदबाज संदीप शर्मा. 14 मई 2014 को संदीप ने अपने आईपीएल करियर का सबसे बुरा प्रदर्शन किया जब उन्होंने panjab kings के तरफ से खेलते हुए Sunrisers Hyderabad के खिलाफ अपने 4 ओवर में 65 रन लुटा दिए.


(6) सिद्धार्थ कौल - Siddarth Kaul

इस सूची में से नंबर पर आते हैं भारतीय गेंदबाज़ सिद्धार्थ कौल. 4 अक्टूबर 2020 में Sunrisers Hyderabad से खेलते हुए Mumbai Indians के खिलाफ सिद्धार्थ कौल ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया. और अपने 4 ओवर में 64 रन दे दिये.


(7) अशोक डिंडा - Ashok Dinda


इस सूची में सातवें नंबर पर आते हैं अशोक डिंडा. भारतीय गेंदबाज़ अशोक डिंडा ने अपना सबसे बुरा प्रदर्शन किया. 13 अप्रैल 2013 को Mumbai Indians के खिलाफ खेलते हुए. उन्होंने अपने 4 ओवर में बेहद निराशाजनक गेंदबाजी करते हुए 63 रन लुटा दिए.


(8) वरुण आरोन - Varun Aaron

इस सूची में आठवें नंबर पर आते हैं भारत के युवा तेज गेंदबाज वरुण आरोन ने 25 मई 2012 को delhi capitals की तरफ से खेलते. हुए Chennai Super Kings के खिलाफ यह निराशाजनक प्रदर्शन किया. यह वरुण आरोन अपने 4 ओर में 63 रन दे दिये.


(9) मिचेल नेसर - Michael Neser

इस सूची में नौवें नंबर पर आते हैं और ऑस्ट्रेलिया के मध्यमगती के गेंदबाज मिचेल नेसर. मिचेल ने 6 मई 2017 को panjab kings की तरफ से खेलते हुए. Royal Challengers Bangalore के खिलाफ अपना आईपीएल का बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया. और अपने चार ओवर में 62 रन लुटा दिए.


(10) टीम साउदी - Tim Southee

इस सूची में आखिरी और 10 नंबर पर आते हैं. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टीम साऊदी ने 5 अप्रैल 2019 को आईपीएल का अपना सबसे बुरा प्रदर्शन किया. Royal Challengers Bangalore की तरफ से खेलते हुए. इस तेज गेंदबाज ने kolkata knight riders के बल्लेबाजों के सामने अपने 4 ओवर में 61 रन लुटा दिए.