आज के मैच की पिच रिपोर्ट 2021 - pitch report today match in Hindi.

नमस्कार दोस्तों, क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में पिच का बेहद महत्व रहता है. कारण इसे देखने और समझने के बाद ही हर टीम अपनी रणनीति बनाती है. और अपने अंतिम 11 खिलाड़ी चुनती है. तो चलिए दोस्तों देखते हैं...टुडे मैच पिच रिपोर्ट इन हिंदी - Today Match Pitch Report in Hindi..तो चलिए शुरू करते हैं.

टुडे मैच पिच रिपोर्ट इन हिंदी | Today Match Pitch Report in Hindi
Today Match Pitch Report in Hindi.

टुडे मैच पिच रिपोर्ट इन हिंदी -Today Match Pitch Report in Hindi


दोस्तों, आज 26 अक्टूबर (मंगलवार) को टी20 विश्वकप 2021 के Supar 12 के 2 मुक़ाबले खेले जायेंगे. पहला मुक़ाबला होगा साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच और दूसरा मुक़ाबला खेला जायेगा न्यूज़िलेंड और पाकिस्तान के दरम्यान. तो देखते है टुडे मैच पिच रिपोर्ट इन हिंदी-


बात करे साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के पहिले मुक़ाबले की तो यह मुक़ाबला दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा. बात करे दुबई क्रिकेट स्टेडियम के पिच के स्वभाव की तो यह पिच गेंदबाज़ और बल्लेबाज़ दोंनो को मदत करते हुये दिखती है. शुरवात में बल्लेबाज़ कुछ बड़े शॉट्स खेलते हुये दिखते है. पर जैसे जैसे मुक़ाबला आगे बढ़ता रहता है यहा गेंदबाजों को मदत मिलने लगती है. .


मौसम -

बात करें दुबई के मौसम की तो मौसम यहा सामान्य ह़ी रहेगा. दुबई का तापमान दिन में 35 डिग्री के आसपास रहेगा. वही 60 प्रतिशत के आसपास उमस रहेगी. बारिश गिरने का कोई अनुमान नहीं है. दोपहर का मुक़ाबला होने के कारण खिलाड़ियों को पसीने की दिक्कत होगी.


T20 Records in Dubai -

 

Match - 64.

Batting 1st Won - 34.

Batting 2nd Won - 29.

Highest 1st inning Score - 211.

Lowest 1st inning Score - 55.

Highest Run Chase - 183.

Average 1st inning Score - 145.

Average 2nd inning Score - 122.


पिच मदतगार - बल्लेबाज + गेंदबाज के लिये.

अब बात करे भारत और पाकिस्तान के दुसरे मुक़ाबले की तो यह मुक़ाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे शुरू होगा. बात करे शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के पिच के स्वभाव की तो यह पिच UAE के बाकी पिचों से काफ़ी अलग है.


यहा बल्लेबाजों को काफ़ी आसानी होती है बल्लेबाज़ी करने में. और मैदान छोटा होने के कारण यहा बड़े स्कोर भी बनते है. पर आईपीएल और पिछले कुछ मुकाबलों में बल्लेबाजों को रन बनाने में दिक्कत हो रही है


मौसम -

बात करें शारजाह के मौसम की तो मौसम यहा साफ़ ह़ी रहेगा.शारजाह का तापमान दिन में 33/35 डिग्री के आसपास रहेगा. वही 60 प्रतिशत के आसपास उमस रहेगी. बारिश गिरने का कोई अनुमान नहीं है. और शाम का मुक़ाबला होने के कारण गेंदबाजों को ओस का सामना करना पड़ सकता है.


T20 Records in Sharjah -

 

Match - 17.

Batting 1st Won - 10.

Batting 2nd Won - 07.

Highest 1st inning Score - 215.

Lowest 1st inning Score - 44.

Highest Run Chase - 172.

Average 1st inning Score - 145.

Average 2nd inning Score - 124.


ज़रूर पढ़े -






आईपीएल 2021 पुराने मुकाबले -


आज के मैच की पिच रिपोर्ट-


दोस्तों आज 5 अक्टूबर (मंगलवार) को आईपीएल2021 का 51वा मुक़ाबला खेला जायेगा मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच शाम 7:30 बजे शारजहा क्रिकेट स्टेडियम में. अगर बात करे शारजाह के पिच की तो यह बल्लेबाजों को हमेशा ह़ी मदतगार साबित हुई है. और मैदान छोटा होने के कारण यहा काफ़ी बड़े-बड़े स्कोर बनते हुये देखे गये है.पर ईस आईपीएल सीज़न में यहा बल्लेबाज कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे.(आज के मैच की पिच रिपोर्ट 2021)


मौसम -

बात करे आज शारजाह के मौसम की तो दिन में यहा तापमान 37/38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. और जैसे शाम होगी इसमें कोई राहत मिलेगी यह कहना गलत होगा. क्योंकी यहा खिलाड़ीयों को उमस(गर्मी) का सामना करना पड सकता है.


आज के मैच की पिच रिपोर्ट 2021-

दोस्तों आज 3 अक्टूबर (रविवार) को आईपीएल 2021 के 2 मुकाबले खेले जायेंगे. पहला मुक़ाबला होगा राँयल्स चैलेंजर्स बेंगलोर और पंजाब किग्सं के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 3.30 बजे से. बात करे शारजाह स्टेडियम के पिच के मिज़ाज की तो यह UAE के और पिच से थोड़ी अलग दिखाई देती है. जहा सारे पिच गेंदबाजों को मदत करते हुये दिखती है. वहा यह एक मात्र पिच है. जहा बल्लेबाजों को बोलबाल रहता है. पर ईस IPL सीज़न में बल्लेबाजों का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा ईस मैदान पर.(पिच रिपोर्ट आज मैच भविष्यवाणी)


मौसम -

बात करें शारजाह के मौसम का तो यहा में दिन में तापमान लगभग में 40 डिग्री के आसपास रहेगा. और शाम होते-होते यह 30 के आस पास दिखाई देगा.


वही आज दूसरा मुक़ाबला खेला जायेगा कोलकत्ता और हैदराबाद के बीच शाम 7:30 बजे दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में. बात करे दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के पिच के स्वभाव की तो यह पिच काफी धीमी मानी जाती है. यहा का औसत स्कोर 160 के आसपास हीं रहता है. यह पिच गेंदबाजों को मदद करता हुआ दिखाई देता है.


मौसम -

बात करें दुबई के मौसम की तो यहा ईस वक्त मौसम थोड़ा गर्मी भरा रहेगा. यहा शाम तक 40डिग्री तक तापमान रहता है. पर जैसे जैसे रात होती है. यह नीचें भी गिरने लगता है. शाम में मुक़ाबला होने ने के कारण गेंदबाजों को ओस का सामना भी करना पड सकता है.(आज के मैच की पिच रिपोर्ट)

पिच रिपोर्ट आज मैच भविष्यवाणी-


दोस्तों आज 1 अक्टूबर को IPL2021 का 45वा मुकाबला खेला जाएगा. कोलकत्ता और पंजाब के बीच दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में. बात करे दुबई स्टेडियम के पिच के स्वभाव की तो यह पिच गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोंनो के लिये बराबर जानी जाती है. यहा जो बेहतर प्रदर्शन करेगा. वो बाज़ी मार ले जायेगा.(pitch report today match in Hindi)


मौसम -

बात करें दुबई के मौसम का तो दुबई में दिन में तापमान लगभग में 38\40 डिग्री के आसपास रहेगा. और शाम होते-होते यह 30\32 के आस पास दिखाई देगा.



दोस्तों, आज 29 सितंबर को आईपीएल 2021 का 43 मुकाबला खेला जाएगा राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर. बात करें दुबई के मैदान की तो यह मैदान UAE के बाकी मैदानों की तरह ही काफी धीमी पिच रहती है. और जैसे-जैसे मुकाबला आगे बढ़ता है. वैसे-वैसे यह पिच और भी धीमी होती जाती है. यहां पहली इनिंग का औसत स्कोर लगभग 158 है.


मौसम-

बात करें दुबई के मौसम की तो यहां आमतौर पर अभी सर्दियों का मौसम है. और यहां का तापमान लगभग 40 डिग्री सेल्सियस दिन में रहता है. और जैसे-जैसे शाम होती है इसमें गिरावट आती ही रहती है. इस कारण मुकाबले में ओस(dew) का प्रभाव रहता है.



pitch report today match in Hindi-


तो दोस्तों, आज 28 सितंबर को आईपीएल 2021 के दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला खेला जाएगा दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में. बात करे ईस मैदान की तो यह मैदान खासकर बल्लेबाजों के लिए काफ़ी मददगार होता है. छोटा मैदान होने होने कारण यहां छक्के और चौकों की बरसात देखी जाती है.पर आईपीएल 2021 में अब तक यहां कोई बड़े स्कोर बनते हुए नहीं देखे गए. (आज के मैच की पिच रिपोर्ट)


मौसम-

बात करें शारजहा के आज के मौसम की तो आज बारिश का कोई भी आसार नजर नहीं आते. पर मौसम थोड़ा गर्मी(उमस) भरा होगा. यहां मैच के वक्त तापमान 38 से 42 के बीच रहेगा. पर शाम होते होते थोड़ा कम भी होगा. और गर्मी के कारण खिलाड़ियों को काफी पसीना बहाना पड़ सकता है. और इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर बनाया गया था 2020 में जब दिल्ली ने कोलकत्ता के खिलाफ 228 रन बनाए थे.



दूसरा मुकाबला खेला जाएगा मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, अबू धाबी में. बात करे शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम के इतिहास की तो यह मैदान तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद करता है. यहा हर वक्त तेज गेंदबाजों का ही बोलबाला रहाता है. पर अगर बल्लेबाज समझ के साथ बल्लेबाजी करें तो यहां अच्छा प्रदर्शन भी कर सकते हैं.


मौसम -

बात करें अबुधाबी के मौसम की तो मौसम थोड़ा गर्मी (उमस) भर रहेगा. इस कारण गेंद जल्दी ही गीली होने के कारण बल्लेबाजों को बल्लेबाज़ी वक्त फायदा हो सकता है.