Aaj Ke Match Me Toss Kon Jeeta | Aaj Ka Toss Kaun Jita | आज के मैच में टॉस कौन जीता.

नमस्कार दोस्तों, क्रिकेट किसी भी फॉर्मेट में हो. हर फॉर्मेट में टॉस का एक अपना महत्व होता है. हर टीम टॉस जीतकर अपने पसंद से पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी चुनना चाहती है. और इसका लाभ उठाते हुए विपक्ष की टीम पर दबाव बनाने की कोशिश करती है. तो चलिए देखते हैं. Aaj Ke Match Me Toss kon Jeeta | aaj ka toss kaun jita | आज के मैच में टॉस कौन जीता. तो चलिए शुरू करते है.

दोस्तों, आज 22 अक्टूबर 2023 (रविवार) को वर्ल्डकप 2023 में 21वा मुक़ाबला खेला जा रहा है भारत और न्यूज़िलेंड के बिच यहा भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया है.

आईपीएल 2024 अपडेट

आज के मैच में टॉस कौन जीता.

टॉस जीता भारत
पहिले गेंदबाज़ी 

पुराने मुकाबले –

दोस्तों, आज 22 सितंबर 2023 (शुक्रवार) को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बिच 3 एकदिवसीय मैचों की शृंखला का पहला मुक़ाबला खेला जा रहा है. यहा भारतीय टीम के कप्तान के.ल.राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया है. 

टॉस जीता भारत
पहिले गेंदबाज़ी

दोस्तों, आज 1 मई 2023 (गुरुवार) को आईपीएल 2023 का 56वा मुक़ाबला खेला जा रहा है KKR और RR के बिच यहां. RR टीम के कप्तान संजु सैमसंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है.

टॉस जीता चेन्नई सुपर किंग्स
पहिले बल्लेबाज़ी

दोस्तों, आज 29 अप्रैल 2023 (शनिवार) को आईपीएल 2023 का 39वा मुक़ाबला खेला जा रहा है कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटन्स के बिच यहां. गुजरात टाइटन्स टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया है.

टॉस जीता गुजरात टाइटन्स
पहिले गेंदबाज़ी

दोस्तों, आज 04 अप्रैल 2023 (मंगलवार) को आईपीएल 2023 का 7वा मुक़ाबला खेला जा रहा है दिल्ली कैपिटल और गुजरात टाइटन्स के बिच यहां हैदराबाद टीम के कप्तान एडन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया है.

टॉस जीता हैदराबाद.
पहिले बल्लेबाज़ी.

दोस्तों, आज 02 अप्रैल 2023 (रविवार) को आईपीएल 2023 का पाचवा मुक़ाबला खेला जा रहा है मुंबई इंडियन और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बिच यहां बैंगलौर टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया है.

टॉस जीता बैंगलौर
पहिले गेंदबाज़ी

दोस्तों, आज 02 अप्रैल 2023 (रविवार) को आईपीएल 2023 का चौथा मुक़ाबला खेला जा रहा है हैदराबाद और राजस्थान के बिच यहां हैदराबाद टीम के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया है.

टॉस जीता हैदराबाद
पहिले गेंदबाज़ी

दोस्तों आज 29 जनवरी 2023 (रविवार) भारत बनाम न्यूज़िलेंड के बीच खेला जा रहे मुक़ाबले में… न्यूज़िलेंड ने टॉस जीतकर पहिले बल्लेबाज़ी करने …का निर्णय लिया है.

टॉस जीता- न्यूज़िलेंड.

पहिले- बल्लेबाज़ी.

दोस्तों, T20 World Cup 2022 की शुरवात 22 अक्टूबर 2022 (रविवार) से हो चुकी है. तो चलिए जान लेते है आज किस का मुक़ाबला है और टॉस कोण सी टीम जीती है. तो देखते है आज के मुकाबलों में 

दोस्तों आज 2210 नवंबर 2022 (रविवार) भारत बनाम जिम्बाब्वे के बीच खेला जा रहे मुक़ाबले में… भारत ने टॉस जीतकर पहिले बल्लेबाज़ी…का निर्णय लिया है.

टॉस जीता- भारत

पहिले- गेंदबाज़ी.

तो दोस्तों आज 7 अक्टूबर को में 2 मुक़ाबले खेले जाने है. पहला मुक़ाबला खेला जा रहा है.चेन्नई सुपर किंग और मुंबई पंजाब के बीच…वही दूसरा मुक़ाबला खेला जाएगा कोलकत्ता और राजस्थान के बीच.

पहिले चेन्नई और पंजाब के मुक़ाबले में. पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहिले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया है.

तो दोस्तों आज 5 अक्टूबर को IPL2021 का 51वा मुक़ाबला खेला जा रहा है. राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच…यह मुक़ाबला शाम 7:30 बजे से शारजहा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. और बात करे टॉस की तो मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहिले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया है.

तो दोस्तों आज 4 अक्टूबर को आईपीएल 2021 का 50वा मुक़ाबला खेला जा रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच…यह मुक़ाबला दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 से चालू हो चूका है. और बात करे टॉस की तो दिल्ली ने टॉस जीतकर पहिले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया है.

तो दोस्तों आज 3 अगस्त को कुल 2 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले जा रहे हैं. पांच टी20 श्रृंखला का पहला मुकाबला बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है. यहां ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया.

आईपीएल 2021 का 29 वा मुकाबला खेला गया दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच यहां दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया.

आई पी एल 2021 का 28 वा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. यहां सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया.

2021 आईपीएल का 27 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया. यहां मुंबई में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया.

2021 आईपीएल का 26 वा मुकाबला खेला गया पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के बीच यहां RCB ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया.

2021 आईपीएल का 25 वा मुकाबला खेला गया दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच यहां दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया.

2021 आईपीएल का 24 वा मुकाबला खेला जा रहा है राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच यहां मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है.

आई.पी.एल 2021 का 23 वा मुकाबला खेला जा रहा है चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच. यहां सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है.

2020 आईपीएल का 22 वा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है. यहां दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है.

2020 आईपीएल का 21 वां मुकाबला खेला जा रहा है पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच. यहां KKR ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है.

Leave a Comment

आईपीएल 2024 अपडेट