DC vs KKR Match Report - IPL2021 Qualifier 2. नमस्कार दोस्तों, आज दिल्ली कैपिटल और कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल2021 क्वालीफायर 2 में एक दूसरे का सामना करेंगे. यह मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. विजेता टीम आईपीएल 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी.

DC vs KKR Match Report - IPL2021 Qualifier 2

ग्रुप स्टेज में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक दूसरे के खिलाफ 2 मैच खेल चुके है. पहली मैच में KKR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 154-6  स्कोर खड़ा किया. ईस मुक़ाबले में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 43 और आंद्रे रसेल ने नाबाद 45 रन बनाए.


ईस लक्ष्य का पीछा करने उतरे DC के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने शानदार खेल दिखाया. शॉ ने 82 रन बनाए जबकि धवन ने 46 रन बनाए और दोंनो ने  132 रनों की ओपनिंग साझेदारी की. DC ने केवल 16.3 ओवर में लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट से मैच जीत लिया.


IPL2021 में दोनों टीमों के बीच दूसरे मैच में KKR ने DC को 3 विकेट से हराया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली स्कोरबोर्ड पर केवल 127 रन ह़ी बना पाई. दिल्ली के सलामी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने 39 रन बनाए. और कप्तान रिषभ पंत ने 39 रन के महत्वपूर्ण पारी खेली. पर ज्यादातर बल्लेबाजों ने अपने विकेट काफ़ी जल्दी गंवा दिए.


इसका पीछा कर रही KKR के लिए ओपनर शुभमन गिल ने 30 रन बनाए. बाद में नीतीश राणा ने भी नाबाद 36 रन बनाए. जबकि सुनील नरेन ने केवल 10 गेंदों में 21 रन बनाए. दिल्ली के आवेश खान ने 3 विकेट लिए. लेकिन DC अपने लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाई.   और KKR ने आखिरकार 3 विकेट से यह मुक़ाबला जीत लिया.


अंकतालिका में दिल्ली कैपिटल्स 20 अंकों के साथ शीर्ष पर रही है. उन्होंने 14 मैचों में से 10 मुक़ाबले जीते और केवल 4 हारे. बात करे पहिले Qualifier की तो DC के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 60 रन बनाए.


और रिषभ पंत के नाबाद 51 रन ने दिल्ली को स्कोरबोर्ड पर 172-5 तक पहुंचाने में मदद की. ईस जवाब में CSK के लिए सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने 70 और तीसरे स्थान पर आये रॉबिन उथप्पा ने 63 रन बनाए. और अंत में, एमएस धोनी ने आखिरी ओवरो में कुछ शानदार शॉट्स लगाकर CSK के को जीत दिलाई.


दिल्ली कैपिटल के लिए शिखर धवन 15 पारियों में 39.35 की औसत से 551 रन के साथ पहिले स्थान पर हैं. और आईपीएल 2021 में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. और अब तक 3 अर्द्धशतक लगा चुके हैं. गेंदबाजी में, अवेश खान दिल्ली की तरफ़ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. जिन्होंने 14 मैचों में 18.60 की औसत से 23 विकेट लिए हैं.


दिल्ली कैपिटल: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (कप्तान\विकेटकीपर), रिपल पटेल, शिमरोन हेटमेयर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान, अनरिक नॉर्टजे, इशांत शर्मा, स्टीवन स्मिथ, उमेश यादव, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, सैम बिलिंग्स, मार्कस स्टोइनिस, टॉम कुरेन, ललित यादव, कुलवंत खेजरोलिया, विष्णु विनोद, प्रवीण दुबे, लुकमान मारीवाला.


कोलकाता नाइट राइडर्स के अंकतालिका की बात करे तो आईपीएल 2021 में 14 अंकों के साथ 4 चौथे स्थान पर है. और और मुंबई इंडियंस की तुलना में बेहतर नेट रेट है.


KKR के लिए राहुल त्रिपाठी 14 पारियों में 2 अर्धशतक के साथ 383 रन के साथ प्रथम स्थान हैं. और गेंदबाजी में वरुण चक्रवर्ती 15 मैचों में 16 विकेट लेकर टीम के लिए सबसे सफ़ल विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.


कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नारायण, लोकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, टीम साउथी, हरभजन सिंह, आंद्रे रसेल, बेन कटिंग, करुण नायर, पवन नेगी, कुलदीप यादव, गुरकीरत सिंह मान, शेल्डन जैक्सन, संदीप वारियर, टिम सेफर्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, कमलेश नागरकोटी, वैभव अरोड़ा.