नमस्कार दोस्तों, 19 सितंबर 2021 से आईपीएल 2021 के दूसरे पड़ाव के मुकाबले की शुरुआत हो चुकी है. और आईपीएल के रोमांचक मुकाबलों का कुमार धीरे-धीरे भारतवर्ष पर और दुनिया भर में ख़ुमार छा रहा है. इस रोमांचक मुकाबले में कोई एक खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन से अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाता है. तब उसे मैन ऑफ द मैच से सम्मानित किया जाता है. तो आज हम वही देखेंगे कि कल के मैच में मैन ऑफ द मैच कौन था ? Kal Ke Match Me Man Of The Match Kaun Tha...तो चलिए शुरू करते हैं. 



Kal Ka Man Of The Match - Axar Patel


कल 4 अक्टूबर को आईपीएल 2021 के 2 धाकड़ टीमें दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एक बहुत ही रोमांचक मुकाबला खेला गया. यहा दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी. चेन्नई ने यहा केवल 136 रन ह़ी बना पाई. ईस में योगदान रहा दिल्ली के स्पिनर अक्षर पटेल का जिन्होंने अपने 4 ओवर में केवल 18 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट निकाली. ईस शानदार प्रदर्शन के लिये उन्हें Man Of The Match चुना गया.



पुराने मुक़ाबले -


Kal Ka Man Of The Match - Ruturaj Gaikwad


कल 2 अक्टुबर को आईपीएल 2021 का 47 वा मुक़ाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच एक बहुत ही शानदार मुकाबला खेला गया. यहा चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार तरिके से 189 रन बनाये. ईस में अहम योगदान दिया ऋतुराज गायकवाड ने यहां उन्होंने केवल 60 गेंदों में 5 छक्के और 9 चौकों की मदद से आईपीएल 2021 सीजन का 4 शतक लगाया. ईस बड़े लक्ष्य को राजस्थान ने काफी आसानी से पा लिया. पर अपने शानदार पारी के लिए ऋतुराज गायकवाड को Man of The Match चुना गया.



Kal Ka Man Of The Match - Sunil Narine


कल 23 सितंबर को मुकाबला हुआ मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच. यहा मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत के बावजूद कोई बड़ा स्कोर नहीं बना पाई. मुंबई ने अपने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर केवल 155 रन ही बनाए. और इस लक्ष्य को कोलकाता ने काफी आसानी से पा लिया.


KKR ने महज 3 विकेट खोकर और 29 गेंद पहले ही मुकाबला अपने नाम किया. और रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए घातक लग रहे थे. तब उनका महत्वपूर्ण विकेट निकाला सुनील नारायण ने और इस कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. नारायण ने अपने 4 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट हासिल की थी.



Kal Ka Man Of The Match - Anrich Nortje.


दोस्तों, कल 22 सितंबर 2021 को दिल्ली और हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया. यहां हैदराबाद की टीम 9 विकेट खोकर केवल 134 रन ही बना पाई. और ईस की वजह थी एनरिक नॉर्टजे की शानदार गेंदबाजी. एनरिक नॉर्टजे ने अपने 4 ओवर में महज 12 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. और इस शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

 


Kal Ka Man Of The Match - Kartik Tyagi.


दोस्तों, कल 21 सितंबर को शानदार मुकाबला हुआ पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच में. लगभग जीत के करीब पहुंची पंजाब किंग्स को जीत से रोकने वाले युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी को मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने अपने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट हासिल की. और उन्होंने यह महत्वपूर्ण 2 विकेट आखरी ओवर में निकाली. और हार तक पहुंची राजस्थान रॉयल्स को शानदार जीत दिलाई.

 


Kal Ka Man Of The Match - Varun Chakravarti.


कल 20 सितंबर को 2021 को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एक बहुत ही लोस्कोरिंग मुकाबला खेला गया. इस साल आईपीएल के सबसे चर्चित RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 92 रन पर ऑल आउट हो गई. और इसका कारण बने वरुण चक्रवर्ती. यहां वरुण ने अपने 4 ओवर में महज 13 रन देकर 4 विकेट अपने नाम की. और RCB टीम की कमर तोड़ दी. इस शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.



Kal Ka Man Of The Match - Rurturaj Gaikwad.


दोस्तों, कल 19 सितंबर 2021 को आईपीएल इतिहास की दो सबसे दिग्गज मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला हुआ. पहले बल्लेबाजी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स के मुश्किल वक्त में शानदार बल्लेबाजी करने वाले ऋतुराज गायकवाड को मैन ऑफ द मैच चुना गया. यहां ऋतुराज ने केवल 58 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 88 रन बनाए. और चेन्नई के जीत में अहम योगदान दिया.