नमस्कार दोस्तों, पूरे विश्व क्रिकेट की निगाहे जिस मुकाबले पर टिकी हुई थी. वह मुकाबला कल 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया.


टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में भारत के खिलाफ एक भी मुकाबला नहीं जीत पाने वाली पाकिस्तानी टीम ने यह इतिहास कल बदल दिया. और पाकिस्तान ने 10 विकेट से शानदार जीत अपने नाम की.



बात करें मुकाबले की तो यहा पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. और उनके गेंदबाजों ने यह फैसला सही साबित किया. शाहीन अफरीदी ने अपने और मैच के पहले ही ओवर में हिटमैन रोहित शर्मा को (0) पर आउट किया. और अगली ही ओवर में केएल राहुल को भी 3 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया.



बेहद खराब शुरुआत के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (57) ने बेहद सुझबुझ से भारतीय पारी को आगे बढ़ाया. और उनका बखूबी साथ दिया भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत(39) ने दोनों ने मिलकर भारतीय पारी को संभाला और 53 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी. की इसके चलते भारतीय टीम 151 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई.



अब सभी भारतीयों को आशा थी कि...अब रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. और भारतीय गेंदबाज मुकाबले में जान फूंक देंगे. और हुआ उसके उलट.



पाकिस्तान ओपनर जोड़ी विकेटकीपर रिजवान (79) और कप्तान बाबर आजम (68) ने बेहद शानदार बल्लेबाजी करते हुए बिना कोई विकेट खोए इस लक्ष्य को 17.5 ओवर में ही हासिल कर लिया. और टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में भारत पर पहली जीत हासिल की.



पाकिस्तान की तरफ से शानदार गेंदबाजी करके 3 विकेट लेने वाले शाहीन अफरीदी को मैन ऑफ द मैच चुना गया.