नमस्कार दोस्तों, पूरे विश्व क्रिकेट में क्रिकेट प्रेमियों की को जिस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार था, वह इंडिया और पाकिस्तान का मुकाबला आज UAE में खेला जाएगा. 

भारत vs पाकिस्तान मैच कौन जीतेगा

इस मुकाबले की शुरुआत शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगी . टी20 वर्ल्ड कप इतिहास का भारत और पाकिस्तान के बीच का यह छठा मुकाबला होगा और इसके पहले हुए 5 मुकाबलों में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की थी.

अब बात आती है कि इस विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबले में कौन मैच जीतेगा. तो इसका जवाब भारत ही होगा... क्योंकि जिस हिसाब से भारतीय टीम पिछले कुछ सालों से प्रदर्शन करती आ रही है. और अभी UAE में हुए आईपीएल का भी फायदा भारतीय खिलाड़ियों को होगा.

  


रोहित के साथ के.ल राहुल शानदार फॉर्म में चल रहे है. ऊसके बाद विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, रवीन्द्र जडेजा यह खिलाड़ी कभी भी मुकाबले का रुख बदलने का मातदा रखते है.उस हिसाब से पाकिस्तान की टिम शानदार बल्लेबाज बाबर आझम पर ही जादा निर्भर रहेगीं. ऊसके बाद शायद ही कोई बल्लेबाज अभी अच्छी फॉर्म मैं नहीं दिख रहा.


(1) ICC T20 World Cup Time-Table 2021.


गेंदबाजी में भी शाहीन अफरीदी को छोड़ कोई गेंदबाज नहीं लग रहा. जो भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकता है. दोनों टीमों की मौजूदा स्थिति देखें और वर्ल्ड कप का इतिहास देखें. तो भारतीय टिम यह मुकाबला जीतगी...यह हमारा अनुमान है. पर क्रिकेट है...और उसमे टी20 क्रिकेट है...कुछ भी हो सकता है. T20 World Cup IND vs PAK.


Match - 05.

IND Won - 05.

Pak Won - 00.


Over All - IND vs PAK.


Match - 08.

IND Won - 07.

Pak Won - 01.