नमस्कार दोस्तों, 17 अक्टूबर 2021 से T20 World Cup 2021 का आगाज हो चुका है. तो आज हम देखेंगे. टी20 विश्वकप में होने वाले मुकाबलों के दोंनो टीमों के आंकड़ों का समीकरण की कौन बाजी मार सकता है. तो देखते हैं. आज का आईपीएल मैच कौन जीतेगा-भविष्यवाणी | Aaj Ka IPL Match Kaun Jitega...तो चलिये शुरू करते है.

आज का आईपीएल मैच कौन जीतेगा-भविष्यवाणी | Aaj Ka IPL Match Kaun Jitega.
Aaj Ka IPL Match Kaun Jitega.


आज का आईपीएल मैच कौन जीतेगा-भविष्यवाणी | Aaj Ka IPL Match Kaun Jitega

दोस्तों आज 25 अक्टूबर (सोमवार) को टी20 विश्वकप 2021 के Supar12 का एकमात्र मुक़ाबला खेला जायेगा. अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच...देखते है दोंनो मुकाबलों में कोण बाज़ी मार सकता है.


बात करे ईस मुक़ाबले की तो यह मुक़ाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जायेगा. बात करे कोण जीतेगा तो उसका जवाब है...अफगानिस्तान.


दोस्तों पिछले कुछ सालों से अफगानिस्तान ने अपने खेल में जो इम्प्रूवमेंट की है वह काबिले तारीफ़ है. और स्कॉटलैंड उनके सामने काफ़ी कमज़ोर नज़र आती है.


बात कर दोंनो के टी20 इतिहास की तो दोंनो में कुल 6 टी20 मुक़ाबले खेले गये...जिसमे पुरे 6 मुक़ाबले अफगानिस्तान ने अपने नाम किये है.

 

आज कोण जीतेगा- अफगानिस्तान. दोस्तों आज 24 अक्टूबर (रविवार) को टी20 विश्वकप 2021 के Supar12 के 2 मुक़ाबले खेले जायेंगे. पहला मुक़ाबला होगा श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच वही दूसरा मुक़ाबला होगा भारत और पाकिस्तान के बीच...देखते है दोंनो मुकाबलों में कोण बाज़ी मार सकता है. 

बात करे पहिले मुक़ाबले की तो यह मुक़ाबला दोपहर 3:30 बजे से शेख़ शारजाह क्रिकेट,स्टेडियम में खेला जायेगा. बात करे मुक़ाबला कोण जीतेगा... तो दोंनो टीमे क्वालिफायर जीत के Supar12 में आई है. ईस लिये मुक़ाबला कांटे का होगा. पर जीत की ज्यादा संभावना बांग्लादेश की लग रही है . क्योंकी बांग्लादेश की टीम कई जगहो पर श्रीलंका से काफ़ी मजबूत दिख रही है.


और बात करे इनके टी20 विश्वकप के इतिहास की तो इन दोंनो में अब तक केवल 1 मुक़ाबला खेला गया है. जो श्रीलंका ने जीता था.पर फिर भी हमारा अनुमान है यह मुक़ाबला बांग्लादेश जीतेगी. दोंनो के टी20 इतिहास…


*SL vs Bang - in T20* 

- Match - 11

- SL Won - 07

- bang Won - 04


आज कोण जीतेगा- बांग्लादेश.

बात करे भारत और पाकिस्तान के दुसरे मुक़ाबले की तो यह मुक़ाबला शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, दुबई में खेला जायेगा. बात करे मुक़ाबला कोण जीतेगा तो मौजूदा दौर की स्थिति देखे. और ind/pak का विश्वकप इतिहास देखे...तो भारत यह मुक़ाबला जीतेगी.


टी20 विश्वकप में इनके बीच जो 5 मुक़ाबले खेले गये वह सब मुक़ाबले भारत ने जीते है. पर t20 क्रिकेट है कुछ कहा नहीं जा सकता. पर भारत के आगे पाकिस्तान का टिक पाना मुश्किल दिखता है.


ईस लिये हमारा अनुमान है यह मुक़ाबला भारत जीतेगी. दोंनो के टी20 इतिहास…


* Ind vs Pak - in T20*

Match - 08

Ind Won - 07

Pak Won - 01


आज कोण जीतेगा- भारत.


(1)आज किस का मैच है?


(2) कल का मैच कोण जीता?

(3) टुडे मैच पिच रिपोर्ट इन हिंदी -


पुराने मुकाबले -


दोस्तों आज 5 अक्टूबर (मंगलवार) को आईपीएल 2021 का 51वा और सबसे महत्वपूर्ण मुक़ाबला खेला जायेगा मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच. यह मुकाबला दोंनो टीमों को जितना बेहद ज़रूरी है. क्योंकि जो टीम हारेगी वह ईस आईपीएल सीज़न से बाहर हो जाएगी.


(1) बात करे मुकाबले की आज का आईपीएल मैच कोण जीतेगा-भविष्यवाणी - अब बात करे कोनसी टीम यहा बाज़ी मारेगी. तो मुक़ाबला काफ़ी टक्कर का होगा. पर आप सब ने देखा ह़ी होगा की दबाव में मुंबई का खेल किस तरह निखरता है. ईस लिये यह मुक़ाबला मुंबई ह़ी जीतेगी ऐसा लगता है. और कुछ पुराने मुक़ाबले भी ईस बात को पक्का करते है की मुंबई का पल्ला भारी रहेगा.


ईस सीज़न में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस जब दिल्ली के मैदान पर आपस में भिड़े थे तब मुंबई ने शानदार तरीके से राजस्थान पर 7 विकेट से जीत हासिल की थी.


(1) बात करे पहिले मुकाबले की आज का आईपीएल मैच कोण जीतेगा-भविष्यवाणी - तो बेंगलुरु और पंजाब दोंनो टीमों में अब तक आईपीएल इतिहास में पुरे 27 मुकाबले खेले जा चुके है. जिस में 15 मुक़ाबले पंजाब जीत चुकी है. वही बेंगलोर ने 12 मुक़ाबले अपने नाम किये है. वैसे तो पंजाब का पल्ला हर बार भारी रहा है. पर आईपीएल 2021 में बेंगलोर का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. और ईस सीज़न मे पंजाब बेंगलोर को ईसे पहले भी ऐक बार हरा चुकी है. ईस लिये यह मुक़ाबला काफी रोमांचक होगा ईस मे कोई दोराय नहीं.


आज कोण जीतेगा - बेंगलोर.


(2) बात करे दुसरे मुकाबले की तो कोलकत्ता और हैदराबाद के बिच यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से खेला जाऐगा. कोलकत्ता 10 अंको के साथ अंकतालिका में 4थे स्थान पर है. वही हैदराबाद महज 4 अंक के साथ 8 वे स्थान पर है. और बात करे दोंनो टीमों के आईपीएल इतिहास की तो दोंनो अब तक 20 बार आमने-सामने आ चुकी है. जहा कोलकत्ता ने 13 मुक़ाबले अपने नाम किये वही हैदराबाद 7 मुकाबले जीत चुकी है. ईस से यह साफ है कोलकत्ताा आसानी से यह मुकाबलाा जीत सकतीं है.


आज कोण जीतेगा - कोलकाता नाइट राइडर्स.



पुराने मुकाबले -


दोस्तों, आज इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का 34 वां मुकाबला खेला जाएगा मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच. आईपीएल 2021 के अंक तालिका में आज के वक्त मुंबई इंडियंस 4 स्थान पर तो कोलकाता नाइट राइडर्स 6 स्थान पर है. और इस आईपीएल सीजन में दोनों टीमें 1 बार आपस में भिड़ चुकी है. और वह मुकाबला मुंबई ने 10 रनों से अपने नाम किया था.


और अब तक के आईपीएल इतिहास में दोनों टीमें 28 बार आमने सामने हुई है. उसमें से 22 मुकाबले मुंबई इंडियंस जीत चुकी है. वहीं कोलकाता नाइट राइडर ने 6 मुकाबलों में जीत हासिल की. इसका मतलब हर बार मुंबई इंडियंस का ही पल्ला भारी रहा है. इसीलिए आज का मैच कौन जीतेगा इसका जवाब मुंबई इंडियंस ही होगा.


आज का मैच कौन जितेगा भविष्यवाणी - मुंबई इंडियंस


दोस्तों 21 सितंबर 2021 को आईपीएल 2021 के सीजन का 32 वा मुकाबला खेला जाएगा पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच. अंकतालिका में यह दोनों टीमें पांचवें और छठे स्थान पर है. और इन दोनों की मनषा होगी कि वह यह मुकाबला जीतकर प्लेऑफ के नजदीक पहुंच जाएं.


आईपीएल 2021 में यह दोनों टीमें 2 बार आपस में भिड़ चुकी है. जिसमें एक मुकाबला पंजाब ने जीता और एक मुकाबला राजस्थान रॉयल्स जीत चुकी है. और इन दोनों टीमों का आईपीएल का इतिहास देखे तो यह आईपीएल में अब तक 22 बार एक दूसरे के सामने खेल चुकी है. जिसमें 12 बार राजस्थान रॉयल्स और 10 बार पंजाब किंग्स ने जीत हासिल की है. और आज दोनों टीमों की स्थिति को देखा जाए तो आज का मैच कौन जीतेगा का जवाब “राजस्थान रॉयल” ही होगा.


आज का आईपीएल मैच कौन जीतेगा-भविष्यवाणी | Aaj Ka IPL Match Kaun Jitega.


दोस्तों आज 20 सितंबर 2021 को आईपीएल 2021 के सीजन का 21 वां मुकाबला खेला जाएगा रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच. वैसे तो इस सीजन में दोनों टीमें टक्कर की है. माना की KKR 2 बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है.


पर आईपीएल 2021 के सीजन में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है. और यह टीमें आपस में अब तक कुल 27 बार भिड़ चुकी है. जिसमें 14 बार कोलकाता और 13 बार बेंगलुरु ने जीत हासिल की है. पर मौजूदा किसी देखे तो Aaj Ka IPL Match Kaun Jitega का जवाब रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु होना चाहिए. क्योंकि रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु इस वक्त बेहद ही खतरनाक अंदाज से खेल रही है.