आज का मैच कौन जीतेगा-भविष्यवाणी | Aaj Ka Match Kaun jitega.

नमस्कार दोस्तों, 05 अक्टूबर 2023 से विश्वकप 2023 का आगाज हो चुका है. तो आज हम देखेंगे. वर्ल्डकप 2023 में होने वाले मुकाबलों के दोंनो टीमों के पुराने आंकड़ों का समीकरण की कौन बाजी मार सकता है. तो देखते हैं. आज का मैच कौन जीतेगा-भविष्यवाणी | Aaj Ka Match Kaun Jitega…तो चलिये शुरू करते है.

 

आईपीएल 2024 अपडेट

 

 

पुराने मुकाबले –

Aaj Ka Match Kaun Jitega.

दोस्तों आज 31 मार्च 2023 (शुक्रवार) को आईपीएल 2023 का पहला मुक़ाबला खेला जायेगा.चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बिच यह मुक़ाबला शाम 7:30 बजे नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जायेगा.

तो दोस्तों बात करे मैच कौन जीतेगा तो यहां ज्यादा संभावना गुजरात टाइटन्स की लग रही है. क्योंकि गुजरात पीछले साल की विजेता रही है. और वह आत्मविश्वास से भरपूर है. वही पिछले साल CSK का प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा है. आईपीएल 2022 में गुजरात 1 नंबर थी वही चेन्नई 9वे स्थान पर थी.

बात करे दोनों टीमों के हेड टू हेड प्रदर्शन की तो दोनों टीमों ने अब तक कुल 2 मुक़ाबले खेले है. जिसमे दोनों के दोनों मुक़ाबले गुजरात ने अपने नाम किये है. और अब तक CSK एक भी मुक़ाबला नहीं जित पाई.

इस लिए यह मुक़ाबला जीतेगा – गुजरात टाइटन्स

दोस्तों आज 27 अक्टूबर को टी20 विश्वकप 2021 के Supar12 के 2 मुक़ाबले खेले जायेंगे. पहला मुक़ाबला होगा इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच वही दूसरा मुक़ाबला होगा स्कॉटलैंड और नामबिया के बीच…देखते है दोंनो मुकाबलों में कोण बाज़ी मार सकता है. 

बात करे पहिले मुक़ाबले की तो यह मुक़ाबला दोपहर 3:30 बजे से शेख़ जायेद स्टेडियम,अबुधाबी में खेला जायेगा. बात करे मुक़ाबला कोण जीतेगा…तो दोंनो टीमों में आज की तारीख में कोई बराबरी नहीं हो सकती. इंग्लेंड की टीम यक़ीनन आज बेहद मजबूत है.

और बात करे इनके टी20 विश्वकप के इतिहास की तो इन दोंनो में अब तक केवल 4 मुक़ाबला खेले गये है. जिसमे इंग्लैंड ने 2 मुक़ाबले जीते है. वही बांग्लादेश ने भी 2 मुक़ाबले अपने नाम किये है.

पर फिर भी हमारा अनुमान है…आज का मुक़ाबला इंग्लेंड ह़ी जीतेगा.

Aaj Ka Match Kaun Jitega

बात करे स्कॉटलैंड और नामीबिया के दुसरे मुक़ाबले की तो यह मुक़ाबला शाम 7:30 बजे से शेख़ जायेद स्टेडियम, अबुधाबी में खेला जायेगा. बात करे मुक़ाबला कोण जीतेगा तो…दोंनो टीमे में नई है. पर मौजूदा दौर की स्थिति देखे. तो नामीबिया यह मुक़ाबला जीत सकती है.

टी20 विश्वकप में यह दोंनो टीमे पहेली बार आपस में खेलेगी. और बात करे ओवरऑल t20 रिकॉर्ड की तो दोंनो में अब तक 2 मुक़ाबले खेले गये है. जिस में से दोंनो मुक़ाबले नामीबिया ने अपने नाम किये है.

ईस लिये हमारा अनुमान है यह मुक़ाबला भारत जीतेगी. दोंनो के टी20 इतिहास…

आज कोण जीतेगा-

दोस्तों आज 5 अक्टूबर (मंगलवार) को आईपीएल 2021 का 51वा और सबसे महत्वपूर्ण मुक़ाबला खेला जायेगा मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच. यह मुकाबला दोंनो टीमों को जितना बेहद ज़रूरी है. क्योंकि जो टीम हारेगी वह ईस आईपीएल सीज़न से बाहर हो जाएगी.

(1) बात करे मुकाबले की आज का आईपीएल मैच कोण जीतेगा-भविष्यवाणी – अब बात करे कोनसी टीम यहा बाज़ी मारेगी. तो मुक़ाबला काफ़ी टक्कर का होगा. पर आप सब ने देखा ह़ी होगा की दबाव में मुंबई का खेल किस तरह निखरता है. ईस लिये यह मुक़ाबला मुंबई ह़ी जीतेगी ऐसा लगता है. और कुछ पुराने मुक़ाबले भी ईस बात को पक्का करते है की मुंबई का पल्ला भारी रहेगा.

ईस सीज़न में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस जब दिल्ली के मैदान पर आपस में भिड़े थे तब मुंबई ने शानदार तरीके से राजस्थान पर 7 विकेट से जीत हासिल की थी.

(1) बात करे पहिले मुकाबले की आज का आईपीएल मैच कोण जीतेगा-भविष्यवाणी – तो बेंगलुरु और पंजाब दोंनो टीमों में अब तक आईपीएल इतिहास में पुरे 27 मुकाबले खेले जा चुके है. जिस में 15 मुक़ाबले पंजाब जीत चुकी है. वही बेंगलोर ने 12 मुक़ाबले अपने नाम किये है. वैसे तो पंजाब का पल्ला हर बार भारी रहा है. पर आईपीएल 2021 में बेंगलोर का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. और ईस सीज़न मे पंजाब बेंगलोर को ईसे पहले भी ऐक बार हरा चुकी है. ईस लिये यह मुक़ाबला काफी रोमांचक होगा ईस मे कोई दोराय नहीं.

आज कोण जीतेगा आईपीएल –

(2) बात करे दुसरे मुकाबले की तो कोलकत्ता और हैदराबाद के बिच यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से खेला जाऐगा. कोलकत्ता 10 अंको के साथ अंकतालिका में 4थे स्थान पर है. वही हैदराबाद महज 4 अंक के साथ 8 वे स्थान पर है. और बात करे दोंनो टीमों के आईपीएल इतिहास की तो दोंनो अब तक 20 बार आमने-सामने आ चुकी है. जहा कोलकत्ता ने 13 मुक़ाबले अपने नाम किये वही हैदराबाद 7 मुकाबले जीत चुकी है. ईस से यह साफ है कोलकत्ताा आसानी से यह मुकाबलाा जीत सकतीं है.

आज कोण जीतेगा – कोलकाता नाइट राइडर्स.

दोस्तों, आज इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का 34 वां मुकाबला खेला जाएगा मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच. आईपीएल 2021 के अंक तालिका में आज के वक्त मुंबई इंडियंस 4 स्थान पर तो कोलकाता नाइट राइडर्स 6 स्थान पर है. और इस आईपीएल सीजन में दोनों टीमें 1 बार आपस में भिड़ चुकी है. और वह मुकाबला मुंबई ने 10 रनों से अपने नाम किया था.

और अब तक के आईपीएल इतिहास में दोनों टीमें 28 बार आमने सामने हुई है. उसमें से 22 मुकाबले मुंबई इंडियंस जीत चुकी है. वहीं कोलकाता नाइट राइडर ने 6 मुकाबलों में जीत हासिल की. इसका मतलब हर बार मुंबई इंडियंस का ही पल्ला भारी रहा है. इसीलिए आज का मैच कौन जीतेगा इसका जवाब मुंबई इंडियंस ही होगा.

आज का मैच कौन जितेगा भविष्यवाणी – मुंबई इंडियंस

दोस्तों 21 सितंबर 2021 को आईपीएल 2021 के सीजन का 32 वा मुकाबला खेला जाएगा पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच. अंकतालिका में यह दोनों टीमें पांचवें और छठे स्थान पर है. और इन दोनों की मनषा होगी कि वह यह मुकाबला जीतकर प्लेऑफ के नजदीक पहुंच जाएं.

आईपीएल 2021 में यह दोनों टीमें 2 बार आपस में भिड़ चुकी है. जिसमें एक मुकाबला पंजाब ने जीता और एक मुकाबला राजस्थान रॉयल्स जीत चुकी है. और इन दोनों टीमों का आईपीएल का इतिहास देखे तो यह आईपीएल में अब तक 22 बार एक दूसरे के सामने खेल चुकी है. जिसमें 12 बार राजस्थान रॉयल्स और 10 बार पंजाब किंग्स ने जीत हासिल की है. और आज दोनों टीमों की स्थिति को देखा जाए तो आज का मैच कौन जीतेगा का जवाब “राजस्थान रॉयल” ही होगा.

 Aaj Ka IPL Match Kaun Jitega.

दोस्तों आज 20 सितंबर 2021 को आईपीएल 2021 के सीजन का 21 वां मुकाबला खेला जाएगा रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच. वैसे तो इस सीजन में दोनों टीमें टक्कर की है. माना की KKR 2 बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है.

पर आईपीएल 2021 के सीजन में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है. और यह टीमें आपस में अब तक कुल 27 बार भिड़ चुकी है. जिसमें 14 बार कोलकाता और 13 बार बेंगलुरु ने जीत हासिल की है. पर मौजूदा किसी देखे तो Aaj Ka IPL Match Kaun Jitega का जवाब रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु होना चाहिए. क्योंकि रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु इस वक्त बेहद ही खतरनाक अंदाज से खेल रही है.

Leave a Comment

आईपीएल 2024 अपडेट