नमस्कार दोस्तों, ईस महीने भारत से लेकर स्कॉटलैंड तक लगभग सभी टीमे अपने अपने मैच खेलेगी. तो उसमे से महत्वपूर्ण मुकाबलों की बारे में हम आपको जानकारी देंगे...तो चलिए देखते है. आज कौन सा मैच है | Aaj Kon Sa Match Hai....तो चलिए शुरू करते हैं.

दोस्तों, 17 नवंबर से भारत और न्यूज़िलेंड के बीच 3 t20 और 2 टेस्ट के सीरिज का आगाज हो चूका है...तो देखते है आज 19 नवंबर 2021 (शुक्रवार) को भारत vs न्यूज़िलेंड के बीच दूसरा 2 टी20 मुक़ाबला खेला जायेगा. JSCA इंटरनेशल स्टेडियम, रांची में शाम 7 बजे से.


पुराने मुकाबले -

दूसरा मुकाबला खेला जाएगा इंग्लेंड और ऑस्टेलिया के बीच इस मुकाबले की शुरुआत होगी दुबई क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से. बात हो इन दोनों टीमों के टी20 वर्ल्ड कप में 2 बार आमने सामने हुई जिसमे 1 मुक़ाबला ऑस्टेलिया जीती है. वही 1 मुक़ाबला इंग्लेंड ने अपने नाम किया है.

दोस्तों, आज 28 अक्टूबर (गुरुवार) को T20 वर्ल्डकप 2021 का टी20 मुकाबला खेला जाएगा ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच. यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

बात करें इन दोनों टीमों के T20 वर्ल्डकप इतिहास की तो दोनों में अब तक 3 मुकाबले खेले गए. जिसमें से 2 मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने जीते. वहीं 2 मुकाबले श्रीलंका ने अपने नाम किए. और ओवरऑल T20 रिकॉर्ड की बात करें तो अब तक इन दोनों टीमों में कुल 16 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें 8 मुकाबले श्रीलंका ने जीते हैं और 8 मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम की है.


दोस्तों, 27 अक्टूबर को आई.सी.सी T20 वर्ल्डकप 2021 के दो मुकाबले खेले जाएंगे पहला मुकाबला होगा इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच जो खेला जाएगा दोपहर 3:30 बजे से शेख जायेद स्टेडियम में. इससे पहले यह दोनों टीमें टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक 4 बार आमने सामने हुई है. उसमें से 2 मुकाबले इंग्लैंड जीते हैं. और वही 2 मुकाबले बांग्लादेश ने अपने नाम पर किए हैं.

दूसरा मुकाबला खेला जाएगा स्कॉटलैंड और नामीबिया के बीच इस मुकाबले की शुरुआत होगी शेख जायेद स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से. बात हो इन दोनों टीमों के टी20 वर्ल्ड कप पहली बार आमने सामने होगी. और बात करें T20 मुकाबलों की तो इनके बीच कुल 2 ट्वेंटी-20 मुकाबले खेले जा चुके हैं. जो नामीबिया ने अपने नाम पर किए हैं.


दोस्तों आज 26 अक्टूबर 2021 को टी20 विश्वकप 2021 के 2 ट्वेंटी-20 मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला खेला जाएगा साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच. यह मुकाबला दोपहर 3:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

बात करें दोनों टीमों के टी20 विश्वकप इतिहास की तो दोनों टीमों में कुल 3 मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें 2 मुकाबले साउथ अफ्रीका ने और 1 मुकाबला वेस्टइंडीज ने अपने नाम किया है. और बात करें T20 और ओवरऑल मैचेस की तो इन दोनों टीमों के बीच पूरे 15 मुकाबले खेले गए. जिसमें साउथ अफ्रीका ने 9 मुकाबले अपने नाम पर किए. वहीं 6 मुकाबलों में वेस्टइंडीज ने जीत हासिल की.

दूसरा मुकाबला खेला जाएगा पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच. यह मुकाबला भारतीय समय अनुसार शाम 7:30 बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह में खेला जाएगा. बात करे दोनों टीमों के विश्वकप इतिहास की तो अब तक दोनों टीमों में 5 मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें 3 मुकाबले पाकिस्तान जीती है और 2 मुकाबले न्यूजीलैंड ने जीते हैं.



दोस्तों आज 25 अक्टूबर 2021 को आई.सी.सी T20 वर्ल्डकप 2021 का एकमात्र मुकाबला खेला जाएगा अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच. यह मुकाबला खेला जाएगा शाम 7:30 बजे शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह में.


बात करें इन दोनों टीमों के T20 वर्ल्डकप इतिहास की तो अब तक इन मैं केवल 1 मुकाबला ही खेला गया. और वह मुक़ाबला अफगानिस्तान ने अपने नाम पर किया. और बात करें और ओवरऑल T20 की तो दोनों टीमों में कुल 6 मुकाबले खेले गए. जिसमें पूरे के पूरे 6 मुकाबले अफगानिस्तान ने अपने नाम पर किए.