नमस्कार दोस्तों. आई.सी.सी टी20 विश्वकप 2021 में खेले जा रहे मुकाबलों में अब तक सबसे ज्यादा प्रभाव रहा है यहां के (पिचों)मैदानों का. जिसे देखकर हर टीम अपनी रणनीति बना रही है.

बाकी जगहों पर टी20 मुकाबलों में जिस तरह की चौकों छक्कों की बरसात होती है. यहां यह देखने को नहीं मिलता. यहां की पिच गेंदबाजों को काफी मददगार साबित होती है. इसलिए देखते हैं आज के महत्वपूर्ण इंडिया बनाम न्यूजीलैंड टुडे मैच पिच रिपोर्ट इन हिंदी | ind vs nz today match pitch report in hindi.….तो चलिए शुरू करते हैं.


दोस्तों आज 31 अक्टूबर (रविवार) को भारत और न्यूजीलैंड के बीच एक महत्वपूर्ण मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. बात करें दुबई स्टेडियम में बीच के स्वभाव की तो यह पिच गेंदबाजों के लिए काफी मददगार साबित होती है. और बल्लेबाजों यहा खुलकर शॉट लगाने में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. इसलिए इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड मुकाबले में जो टीम सबसे अच्छी गेंदबाजी करेगी वह मुकाबला अपने नाम कर लेगी. इस मैदान पर इस विश्वकप 2021 में अब तक कुल 5 मुकाबले खेले गए. जिसमें गेंदबाजों का ही बोलबाला रहा है. इस मुकाबले में सबसे हाईएस्ट स्कोर रहा 164 रन जो श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया. वही इस विश्वकप का सबसे कम स्कोर 55 वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ इसी मैदान पर बनाया. यह भी ध्यान में रखना होगा. इस मैदान पर भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात करें यहां भारतीय टीम ने यहा केवल 1 ही आंतरराष्ट्रीय T20 मुकाबला खेला है. जो इसी विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था यहां भारतीय टीम को 10 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था. बात करें न्यूजीलैंड की टीम का इस मैदान का प्रदर्शन तो न्यूजीलैंड टीम ने अब तक इस स्टेडियम में कुल 6 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. यह पूरे मुकाबले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ही खेले हैं. यहां पाकिस्तान ने 5 मुकाबले जीते है. वही न्यूज़ीलैंड 1 मुक़ाबला अपने नाम कर पाया.

T20 Records in Dubai -


Match - 65.


Batting 1st Won - 34.


Batting 2nd Won - 30.


Highest 1st inning Score - 211.


Lowest 1st inning Score - 55.


Highest Run Chase - 172.


Lowest score defended -134.


Average 1st inning Score - 143.


Average 2nd inning Score - 123.