इंडिया vs न्यूजीलैंड पहिले टेस्ट में स्पिनर का दिखेगा जलवा | Ind vs NZ 1st test green park Kanpur pitch report in Hindi.

नमस्कार दोस्तों, 3 टी20 श्रृंखला में मिली शानदार जीत के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आगाज करने जा रही है. अजिंक्य रहने की कप्तानी में 25 नवंबर 2021 को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम कानपूर में पहला टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा. तो चलिये देखते हैं. Ind vs NZ 1st test green park stadium Kanpur pitch report in Hindi ...तो चलिए शुरू करते हैं.


दोस्तों कानपुर के इस बेहतरीन मैदान पर कई बार आंतरराष्ट्रीय मुकाबलों का आयोजन किया जा चुका है. टेस्ट मुकाबलों की ही बात करें तो अब तक यहां 22 टेस्ट मुकाबले खेले जा चुके हैं. बात करें या के पिच के मिजाज की तो यह टेस्ट मुकाबला होने के कारण पहले दो या ढाई दिन बल्लेबाजों को मदद मिलेगी. पर जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा और चौथे और पांचवे दिन आते-आते यहां स्पिनर पूरी तरह से हावी हो जाएंगे. और स्पिनर के सामने बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल होता जाएगा. इसलिए जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेंगी क्योंकि वह जानते हैं यह चौथी पारी में बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा. भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमों के पास शानदार स्पिनर है मौजूद है भारत के पास अनुभवी आर.अश्विन और रविंद्र जडेजा और न्यूजीलैंड के पास मिचेल स्ट्रेटनर और एजाज पटेल जैसे गेंदबाज टीम में शामिल है. इसलिए आशा करते हैं स्पिनर इस मुकाबले में अपना दमखम दिखाएंगे.


Green Park Stadium Kanpur Stats -

Match - 22

Batting 1st Won - 07

Batting 2nd Won - 03

Drow - 12

Highest Score - 676 

Lowest Score - 105 

Average 1st inning Score - 371

Average 2nd inning Score - 323

Average 3rd inning Score - 323

Average 4th inning Score - 135