श्रेयस अय्यर बने 16वे भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने अपने पहले ही टेस्ट में जड़ा शतक | Shreyas Iyer Debut Century.

नमस्कार दोस्तों, 25 नवंबर से शुरू है भारत और न्यूजीलैंड के बीच के पहले टेस्ट मुकाबले में भारत की तरफ से डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक लगाया और अपने पहले ही टेस्ट मुकाबले में शतक लगाने वाले 16वें भारतीय खिलाड़ी बने. Shreyas Iyer Debut Century.


यहां कल बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद मध्यक्रम के निराशाजनक प्रदर्शन के चेतेश्वर पुजारा (26) कप्तान अजिंक्य रहने (35) के बाद मुश्किल में लग रही थी. तभी भारतीय पारी को संभाला श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा ने चाय अंतराल के बाद हुए खेल में दोनों बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों एक भी विकेट लेने का मौका नहीं दिया.

इस तरह इन दोनों के बदौलत भारतीय टीम ने मैच में शानदार वापसी की. और पहला दिन ख़तम होने तक 251 रन 4 विकेट खोकर बना लिये. जिसमे श्रेयस अय्यर (75) और जड़ेजा (50) नाबाद रहे.

और आज दुसरे दिन 3 ओवर में जड़ेजा अपने 50 रन में बिना कोई रन जोड़े सौदी के गेंद पर बोल्ड हो गये. उस के बाद सभी को आशा थी अय्यर अपना शतक जड़े...और भी वैसा ह़ी आक्रामक अंदाज में बल्लेबाज़ी कर रहे अय्यर ने महज 158 गेंदों में अपना टेस्ट डेब्यू शतक जड़ दिया. उसके बाद 105 रनों पर अय्यर सौदी की गेंद पर ने अपना विकेट गवा बैठ. अय्यर ने 171 गेंदों में 13 चौके और 2 छको की मदत से 105 रन बनाये.

और 16वे भारतीय बल्लेबाज़ बने जिन्होंने ने पहिले ह़ी टेस्ट मुक़ाबले में शतक लगाया हो. और 3रे भारतीय बल्लेबाज़ बने जिन्होंने NZ के खिलाफ़ डेब्यू मैच में शतक जडा हो.