नमस्कार दोस्तों, आज 22 नवंबर 2021 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 का रोमांचक फाइनल मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में आखिरी गेंद पर शाहरुख़ खान ने 6 लगाकर तमिलनाडु को 4 विकेट से शानदार जीत दिलाई. और सैयद अली मुश्तक अली ट्रॉफी 2021 अपने नाम की. तो चलिए देखते हैं पूरे मैच का लेखा-जोखा. Tamilnadu vs Karnataka - Syed Mushtaq Ali Trophy Final Match Kaun Jita. तो चलिए शुरू करते है.

दोस्तों, यहां तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की शुरुआत इस अहम मुकाबले में बेहद खराब रही. कर्नाटक के ओपनर रोहन कदम (0) रन पर पहले ही और में अपनी विकेट गंवा बैठे. उसके बाद कप्तान मनीष पांडे (13) और करुण नायर (18) भी जल्दी अपने विकेट गवा बैठे. और महज 32 रनों पर कर्नाटक ने अपने 3 महत्वपूर्ण विकेट खो दिए.

इस मुश्किल घड़ी में कर्नाटक की पारी को संभाला अभिनव मनोहर (46) और प्रवीण दुबे (33) दोनों ने आखरी के कुछ आख़री ओवर में आक्रामक शॉट खेलते हुए कर्नाटक को एक सम्मानजनक स्कोर तक ले गए. कर्नाटक ने अपने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 151 रन बनाए.

और इसमें तमिलनाडु के सबसे सफल गेंदबाज रहे साईं किशोर यहां उन्होंने अपने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए.

152 रन का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम ने अच्छी शुरवात की ओपनर हरी निशांत (23रन/12गेंद) और जगदीशन (41) रनों की पारिया खेली. पर जैस जैसे मुक़ाबले आगे बढ़ता गया. तमिलनाडु अपने विकेट गवाती रही. और ऐक वक्त मुश्किल में लग रही तमिलनाडु को सवारा आक्रामक बल्लेबाज़ शाहरुख़ खान ने.

शाहरुख़ खान ने आखिरी ओवर में प्रतिक जैन को 6 लगाकर मुश्किल लग रही जीत को तमिलनाडु के नाम किया और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 जीती. शाहरुख़ खान ने 15 गेंदों में 1 चौके और 3 छके लगाकर नाबाद 33 रन बनाये. और man of the match के हक्कदार रहे.