नमस्कार दोस्तों, कल 19 नोव्हेंबर 2021 (शुक्रवार) को भारत और न्यूज़िलेंड के बीच 3 t20 मुकाबलों की शृंखला का आगाज हो चूका है. कल दूसरा मुक़ाबला खेला गया रांची में...तो देखते है इंडिया vs न्यूज़िलेंड कल का मैच कौन जीता | ind vs nz kal ka match kon jita. तो चलिए शुरू करते है.


दोस्तों कल 19 नोव्हेंबर को JSCA इंटरनेशल स्टेडियम, रांची में शाम 7:00 से मुक़ाबले की शुरवात हुई. यहा भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहिले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया.

न्यूज़िलेंड इनिंग -

पहिले बल्लेबाज़ी करने उरती NZ की शुरवात तो शानदार रही. ओपनर मार्टिन गुप्टिल (31) और डेरल मिचेल (31) शानदार पारिया खेली. और NZ को तेज़ 48 रनों रनों की ओपनिग साझेदारी दी.
उसके बाद बल्लेबाज़ी करने आये चैपमैन ने भी 17 गेंदों 21 रनों की उपयोगी पारी खेली. उसी के साथ ग्लेंन फिलिप्स ने 21 गेंदों में 34 रनों अहम पारी खेली. उस वक्त ऐसा लग रहा था nz की टीम आराम से 190/200 तक पहुच जायेगी.

पर जैस ह़ी दोंनो आउट हुये NZ की पारी फिर से लड़खड़ा गई. और NZ ने अपने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर महज 153 रन ह़ी बना पाई. ओस के साथ भारतीय गेंदबाजों ने जिस तरह की शानदार गेंदबाज़ी की वह काबिलेतारीफ़ रही. भारत की तरफ़ से सफ़ल गेंदबाज़ रहे अपने t20 करियर का आगास करने वाले हर्शल पटेल जिन्होंने ने 2 विकेट निकाली.
भारत इनिंग -

ईस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरवात शानदार रह़ी. ओपनर रोहित शर्मा और के.ल.राहुल पहिले विकेट के लिये शानदार 117 रनों की साझेदारी की. के.ल राहुल ने 49 गेंदों 6 चौके और 2 छको की मदत से 65 रनों की शानदारी पारी खेली. उसी के साथ कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला भी आज खूब बोला. रोहित ने केवल 36 गेंदों में 1 चौका और 5 छके की मदत से 55 रन बनाये.

ईसी के चलते भारत ने एक आसन जीत हासिल कर ली. भारत ने केवल 17.2 गेंदों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य को पा लिया. और 3 t20 मैच की शृंखला में भारत अब 2-0 से विजयी बढ़त ले चुका है.

और अपना पहला मुकाबला खेल रहें हर्षल पटेल को man of the match चुना गया.