Ticker

6/recent/ticker-posts

क्रिकेट इतिहास का सबसे लंबा छक्का | Cricket itihas ka sabse lamba Chakka.

नमस्कार दोस्तों, आज-कल के क्रिकेट में जिस तरह की तूफानी बल्लेबाजी बल्लेबाज कर रहे हैं. वह देखकर सभी क्रिकेट प्रेमी काफी उत्साहित होते हैं. और इस कारण क्रिकेट के प्रति उनका प्रेम दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है. पर आपको पता है क्रिकेट के इतिहास में सबसे लंबा छक्का किस बल्लेबाज ने लगाया है. तो चलिए जान लेते हैं वह पांच बल्लेबाज कौन है जिन्होंने क्रिकेट इतिहास का सबसे लंबा छक्का | Cricket itihas ka sabse lamba Chakka. लगाया हो …तो चलिए शुरू करते हैं.


(1) शाहिद अफरीदी-158 मीटर - दोस्तों इस सूची में पहले स्थान पर आते हैं पाकिस्तान के पूर्व आक्रमक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी. 17 मार्च 2013 को अफरीदी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मुकाबले में यह हैरतअंगेज कारनामा किया है. यहां उन्होंने 35 वे ओवर की चौथी गेंद पर मैकलैरन को 158 मीटर का लंबा छक्का लगाया था.


(2) ब्रेट ली-130/135 मीटर - दोस्तों यह नाम देखकर आप चौक जाओगे. यहां दूसरे नंबर पर आते हैं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली. 2005 साल में ब्रेट ली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यह कारनामा कर दिखाया. वेस्टइंडीज के खिलाफ गाबा में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान ब्रेट ली ने लगभग 135 मीटर का लंबा छक्का लगाया था.


(3) मार्टिन गुप्टिल-127 मीटर - दोस्तों इस सूची में तीसरे स्थान पर आते हैं न्यूजीलैंड के आक्रामक ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल. 2012 में मार्टिन गुप्टिल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार छक्का लगाया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में गुप्टिल ने 127 मीटर का लंबा छक्का लगाया था.


(4) लियाम लिविंगस्टोन-122 मीटर - दोस्तों इस सूची में चौथे स्थान पर आते हैं इंग्लैंड के बेहद आक्रामक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन. 2021 जुलाई को लिविंगस्टोन ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन छक्का लगाया था. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में हारिस रऊफ की गेंद पर लिविंगस्टोन ने 122 मीटर का लंबा छक्का लगाया था.


(5) मार्क वॉ-120 मीटर - दोस्तों की सूची में पांचवें स्थान पर आते हैं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज मार्क वॉ. 1999 में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में मार्क वॉ ने यह शानदार छक्का लगाया था. यहां उन्होंने डेनियल विटोरी की गेंद पर 120 मीटर लंबा छक्का लगाया था.


Post a Comment

0 Comments