Ticker

6/recent/ticker-posts

आज का मैच कौन जीता | Aaj Ka Match Kaun Jita | Aaj Kon Jita.

नमस्कार दोस्तों, भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता कितनी है यह आपको अलग से बताने की जरूरत नहीं. और आज-कल तो रोजाना ही क्रिकेट होता है. फिर वह T20 क्रिकेट हो एकदिवसीय क्रिकेट हो या टेस्ट क्रिकेट हो रोज कोई न कोई मुकाबला खेला जाता है. तो चलिए जान लेते हैं आज हुए मुकाबले में. आज का मैच कौन जीता. Aaj Ka Match Kaun Jeeta. Aaj Kon Jeeta ..तो चलिए शुरू करते हैं.

aaj ka match kaun jita | aaj ka ipl match kaun jita | aaj ka match kaun jita hai.

दोस्तों, आज 8 जनवरी 2022 को बिगबैश लीग 2022 में कुल 2 मुकाबले खेले गए. पहला मुकाबला खेला गया मेलबर्न रेनेगेड्स और सिडनी थंडर्स के बीच. इस मुकाबले में सिडनी थंडर्स ने 129 रनों की शानदार जीत हासिल की.


सिडनी थंडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एलेक्स हेल्स(63) और डेनियल सैम्स (98) शानदार पारियों की मदद से 209 रनों का विशाल लक्ष्य मेलबर्न रेनेगेड्स के सामने रखा.


इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेलबर्न की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई. और उनका कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनने में नाकाम रहा. और मेलबर्न महज 80 रनों पर ऑल आउट हो गई. इस तरह सिडनी ने यह मुकाबला 129 रनों से अपने नाम किया.



दोस्तों, या दूसरा मुकाबला खेला गया ब्रिसबेन हीट और होबार्ट हरिकेनस के बीच. इस मुकाबले में होबार्ट हरिकेनस ने 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की.


यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रिसबेन हीट ने Lachlan Pfeffer(69) रनों की मदद से 8 विकेट खोकर महज 144 रन ही बना पाई.


इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी होबार्ट हरिकेनस की तरफ से ओपनर बेन मैकडरमोट (93) और कप्तान पीटर हैंडस्कोम्ब (24) शानदार बल्लेबाजी करते हुए (17.2) ओवर में आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.



पुराने मुक़ाबले -


दोस्तों आज 6 जनवरी 2022 को बिगबैश लीग 2022 में कुल 2 मुकाबले खेले गए. पहला मुकाबला खेला गया मेलबर्न रेनेगेड्स और ब्रिसबेन हीट के बीच. यह मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम किया मेलबर्न रेनेगेड्स ने.


यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रिसबेन हीट की तरफ से अपना जेक लेहमन ने 65 रनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाया. इसी के चलते ब्रिसबेन हीट महज 128 रन ही बना पाई.


इस आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेलबर्न रेनेगेड्स ने काफी आसानी से इस लक्ष्य को 15 ओवर में हासिल कर लिया. यह मेलबर्न की तरफ से एरोन फिंच थर्टी (37) शॉन मार्श (57) निक मैडिन्सन ने 22 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

Post a Comment

0 Comments