नमस्कार दोस्तों, कोरोना वायरस के बीच आईपीएल 2021 के 14 वे सीजन को दो अलग भागों में सफलपूर्ण आयोजन करने के बाद. अब आईपीएल 2022 की तैयारियां शुरू हो चुकी है. इस साल आईपीएल में दो नई टीमों को शामिल कर लिया गया है. इसलिए 10 टीमों के बीच 74 रोमांचक मुकाबले खेले जाएंगे. तो जान लेते हैं इन शानदार मुकाबलों का मजा आप किस टीवी चैनल या मोबाइल एप्लीकेशन पर उठा सकते हो. तो चलिए देखते हैं. आईपीएल 2022 किस चैनल पर आएगा | IPL 2022 Kis Channel Par Aayega. …तो चलिए शुरू करते हैं.

दोस्तों पिछले 4 सालों से आईपीएल के प्रसारण के अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है. और आईपीएल 2022 का भी प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ही करेगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें BCCI हर 5 साल बाद बिडिंग करवाता है. और जो भी सबसे ज्यादा बोली लगाता है उसे 5 साल तक आईपीएल के प्रसारण के अधिकार दिये जाते हैं.

आपने शुरुआती आईपीएल सीजन में देखा ही होगा तब आईपीएल के प्रसारण सोनी टीवी नेटवर्क करता था. इसलिए आप वह सब मुकाबले सेट मैक्स पर देखा करते थे.

अब 2018 से 2022 तक के आईपीएल प्रसारण के अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है. और आईपीएल 2023 के लिए BCCI फिर से एक बार बोली लगवाएगा. और जो सबसे ज्यादा बोली लगाएगा. उसे अगले 5 सालों के लिए आईपीएल प्रसारण के अधिकार दिए जाएंगे.

अभी बात करे तो आईपीएल 2022 के सभी 74 रोमांचक मुकाबले आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख पाओगे. और आप इन सभी मुकाबलों का मज्जा भारत के पांच अलग-अलग भाषाओं में ले सकते हैं.

(1) Star Sports 1 Hindi -

(2) Star Sports (English) -

(3) Star Sports Tamil -

(4) Star Sports Telugu -

(5) Star Sports Bangla -



अब बात करते हैं आप किस एप्लीकेशन पर आईपीएल 2022 के मुकाबले देख पाएंगे. तो आपको बता दें आप अपने मोबाइल पर डिजनी+ हॉटस्टार एप्लीकेशन पर इन मुकाबलों का मजा उठा सकते हो. पर यह सुविधा फ्री नहीं होगी इसके लिए आपको डिजनी+ हॉटस्टार का सब्क्रिप्शन पैक खरीदना होगा.