Ticker

6/recent/ticker-posts

वानखेडे स्टेडियम मुंबई पिच रिपोर्ट इन हिंदी | Wankhede Stadium Mumbai Pitch Report in Hindi.

नमस्कार दोस्तों, इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 15वीं सीजन का आगाज 26 मार्च को होने जा रहा है. कोविड-19 के चलते सभी लीग मुकाबले महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे शहर में खेले जाएंगे. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 के कुल 20 लीग मुकाबले खेले जाएंगे. तो चलिए जान लेते हैं वानखेड़े स्टेडियम की पिच रिपोर्ट. वानखेडे स्टेडियम मुंबई पिच रिपोर्ट इन हिंदी | Wankhede Stadium Mumbai Pitch Report in Hindi…चलिए शुरू करते हैं.

वानखेडे स्टेडियम मुंबई पिच रिपोर्ट इन हिंदी | Wankhede Stadium Mumbai Pitch Report in Hindi.

तो दोस्तों मुंबई के शानदार स्टेडियम पर अब तक कई आंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय, टेस्ट और टी-20 मुकाबले खेले जा चुके हैं. और मुंबई इंडियंस का होम ग्राउंड होने के कारण आईपीएल के भी कई मुकाबले यहां हो चुके हैं. तो आईपीएल के कुछ पुराने मुकाबले के हिसाब से यह पिच कैसा व्यवहार करती है जान लेते हैं.


वानखेडे स्टेडियम मुंबई पिच रिपोर्ट इन हिंदी | Wankhede Stadium Mumbai Pitch Report in Hindi.

दोस्तों वानखेड़े स्टेडियम की पिच टिपिकल भारतीय पिचों की तरह बल्लेबाजों को ही मददगार साबित होती है. तेज आउटफील्ड और शॉट बाउंड्री होने के कारण यहां अच्छे खासे बड़े स्कोर दिखाई देते हैं. यह कई टी-20 मुकाबलों में देखा गया है.

यहां आईपीएल का एवरेज स्कोर 180 रन है इससे आप अनुमान लगा सकते हैं यह पिच कैसे रन लुटाती है. और सिर्फ पहली पारी में ही नहीं यहां बड़े स्कोर चेस होते हुए भी दिखाई दिए हैं.

बात करें इस मैदान के हाईएस्ट स्कोर की तो यहां रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 1 विकेट खोकर 235 रनों का विशाल लक्ष्य बनाया था. और वानखेड़े स्टेडियम के सबसे कम स्कोर की बात की जाए तो कोलकाता नाइट राइडर्स मुंबई इंडियंस के खिलाफ महज 67 रनों पर आउट हो चुकी है.

ब्रेबोर्न स्टेडियम पिच रिपोर्ट इन हिंदी -

Wankhede Stadium IPL Stats -

सर्वोच्च स्कोर - 235/1 (रॉयल चैलेंज बेंगलुरु) 

लोएस्ट - 67 ऑलआउट (कोलकाता नाइट राइडर्स)

मोस्ट रन - 1733 (रोहित शर्मा) 

मोस्ट विकेट - 68 (लसिथ मलिंगा)

सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी - 133 (एबी डीविलियर्स)

सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी - 5/18 (हरभजन सिंह)



Post a Comment

0 Comments