Ticker

6/recent/ticker-posts

इंडिया vs पाकिस्तान मैच कौन जीता | Ind vs Pak Match Kaun jita

नमस्कार दोस्तों, कल 28 अगस्त को एशिया कप 2022 का सबसे बड़ा मुकाबला खेला गया भारत और पाकिस्तान के बीच तो चलिए जान लेते हैं इस बेहतरीन मुकाबले में किस ने बाजी मारी और मुकाबला अपने नाम किया. इंडिया vs पाकिस्तान मैच कौन जीता | Ind vs Pak Match Kaun jita. तो चलिए शुरू करते हैं.

इंडिया vs पाकिस्तान मैच कौन जीता | Ind vs Pak Match Kaun jita.

तो दोस्तों दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने लिया फैसला भारतीय गेंदबाजों ने सही साबित किया और सटीक लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान बल्लेबाजों को जखड़ के रखा.

ओपनर मोहम्मद रिजवान और मध्यक्रम के बल्लेबाज इस्तकार अहमद के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा और पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 10 विकेट खोकर 147 रन बनाए. भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे भुवनेश्वर कुमार जिन्होंने अपने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट निकाली. और इसी के साथ अर्शदीप सिंह ने 2 और हार्दिक पांडे ने 3 विकेट अपने नाम किए.

148 रनों का लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को के.एल.राहुल के रूप में पहले ही ओवर में झटका लगा. फिर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला. पर उसके बाद रोहित शर्मा (12) और अच्छे फॉर्म में लग रहे विराट कोहली(35)रनों पर अपने विकेट गया बैठे. तब भारतीय टीम का स्कोर 9 ओवर में 53 रन देकर 3 विकेट हुआ.

पर उसके बाद जिमा संभाला रविंद्र जड़ेजा और सूर्यकुमार यादव ने पर कुछ देर बाद सूर्यकुमार यादव (18) भी अपना विकेट गवा बैठे. पर उसके बाद बल्लेबाज़ी का शानदार मुजायरा किया रविंद्र जड़ेजा (35) और हार्दिक पंड्या (33) ने और भारत को 2 गेंद पाहिले जित दिलाई. इस तरह भारत ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर 148 रन बनाये. और 5 विकेट से यह मुक़ाबला अपने नाम किया.

अपने 4 ओवर में 25 देकर 3 विकेट और बल्लेबाज़ी में 33 रनों की मैचविनिग पारी खेलने वाले हार्दिक पंड्या को man of the match चुना गया.



Post a Comment

0 Comments