इंडिया न्यूजीलैंड मैच कौन जीता | Ind vs Nz Match Kon Jita

नमस्कार दोस्तों आज 20 नवंबर 2022 (रविवार) को इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा t20 मुकाबला खेला गया. पहला मुकाबला बारिश के कारण धूल जाने के बाद इस महत्वपूर्ण मुकाबले में किसने ने मारी बाजी मारी चलिए जान लेते हैं…इंडिया न्यूजीलैंड मैच कौन जीता | Ind vs Nz Match Kon Jita.तो चलिए शुरू करते हैं. 

इंडिया न्यूजीलैंड मैच कौन जीता | Ind vs Nz Match Kon Jita

आईपीएल 2024 अपडेट

आज 20 नवंबर 2022 (रविवार) को इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा t20 मुकाबला खेला गया.

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया. हार्दिक पांडे की कप्तानी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज ने काफी संभलकर पारी की शुरुआत की.

ओपनर ईशान किशन ने 36 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली पर विकेटकीपर ऋषभ पंत(6) जल्दी अपनी विकेट गंवा बैठे. पर उसके बाद बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन और बाद में हार्दिक पांड्या के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए अपना t20 शतक पूरा किया. सूर्यकुमार यादव ने केवल 51 गेंदों में 11 चौके और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 111 रनों की शानदार पारी खेली. और इस शानदार पारी के बदौलत भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने 20 ओवर में 191 रनों का लक्ष्य रखा.

 

इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़िलेंड की शुरवात बेहद ख़राब और धीमी रही…ओपनर कांनवे (0) रन पर अपना विकेट गवा बैठे…उसके बाद बल्लेबाज़ी करने आये कप्तान केन विलियमसन (61) रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली…पर बाद में कोई भी बल्लेबाज़ बड़ी पारी नहीं खेल पाया.

इसी के चलते न्यूज़िलेंड की टीम 18.5 ओवर में केवल 126 रनों पर अपने 10 विकेट गवा बैठी. और भारत ने 65 रनों से यह मुक़ाबला अपने नाम किया.. भारत की तरफ़ से दीपक हूडा ने 4 और चहल सिराज ने 2/2 विकेट अपने नाम किये.

भारत की तरफ़ से 51 गेंदों में 11 चौके और 7 सिक्स की मदत से नाबाद 111 रनों के पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव को Man of the match चुना गया.

Leave a Comment