आईपीएल में सबसे कम स्कोर कितना है | ipl ka sabse kam score

ipl ka sabse kam score नमस्कार दोस्तों, आईपीएल के इतिहास में कई टीमों ने अपने शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किये है. पर कभी-कभी इन्हीं टीमों ने कुछ ऐसे शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर दिए हैं. जैसे किसी टीम के एक मुकाबले में सबसे कम रन बनाये हो. आज हम उन्हीं शर्मनाक रिकॉर्डर की बात करेंगे. आईपीएल में सबसे कम स्कोर कितना है | ipl ka sabse kam score तो चलिए देखते हैं. आईपीएल के 05 सबसे कम रन बनाने वाली टीमें कोनसी है…तो चलिए शुरू करते हैं. 

(1) Royal Challengers Bangalore – 49 Runs  

आईपीएल 2024 अपडेट

दोस्तों इस इस सूची में पहले स्थान पर आती है रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के टीम. 23 अप्रैल 2017 को कोलकाता के मैदान पर KKR के खिलाफ RCB  ने आईपीएल इतिहास का सबसे कम स्कोर बनाया. विराट कोहली की कप्तानी में खेल रही आर.सी.बी यहां केवल उन 49 रन पर ही ऑल आउट हो गई. (Rcb Lowest Score in ipl) 

पहले बल्लेबाजी कर रही कोलकाता नाईट राइडर्स ने 131 रन बनाए और आर.सी.बी के सामने 132 रनों का लक्ष्य रखा. इसका पीछा करने उतरी आर.सी.बी ने काफी निराशाजनक बल्लेबाजी की और कोई भी बल्लेबाज दोहराई आंकड़ा तक नहीं छू पाया. और यहां महज 9.4 ओवर में 49 रनों पर ऑलआउट हो गई. और के.के.आर की तरफ से Nathan Couter-Nile – 3, Chris Woakes – 3, Colin de Grandhomme -3 ने विकेट निकाली. 

(2) Rajasthan Royal – 58 Runs

दोस्तों ipl sabse kam score सूची में दूसरे स्थान पर आती है राजस्थान रॉयल्स की टीम. आर.सी.बी के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स ने यह बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए महज 58 रन ही बनाए. 

18 अप्रैल 2009 में Cape Town साउथ अफ्रीका में खेले गए इस मुकाबले में 134 रनों का पीछा कर रही राजस्थान रॉयल्स अनिल कुंबले की तूफानी गेंदबाजी के सामने ढेर हो गई. यहा अनिल कुंबले ने अपने 3.1 ओवर में केवल 5 रन देकर 5 विकेट अपने नाम की. और इसी कारण वह इस सूची में दूसरे स्थान पर आते हैं. 

(3) Delhi Daredevils – 66 Runs 

दोस्तों इस कतार में तीसरे स्थान पर आती है दिल्ली डेयरडेविल्स के 66 रनों की इंनिग. 6 मई 2017 को दिल्ली में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने यह निराशाजनक प्रदर्शन किया.

यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 213 रनों का लक्ष्य रखा. इसका पीछा करते हुए दिल्ली का प्रदर्शन काफी निराशा करने वाला रहा. यहां सिर्फ करुण नायर(21) के अलावा कोई भी बल्लेबाज यहा जम नहीं पाया. और दिल्ली डेयरडेविल्स 13.4 ओवर में 65 रन पर ऑल आउट हो गई. 

(4) Delhi Daredevils – 67 Runs 

दोस्तों Lowest Score in IPL सूची में चौथे स्थान पर आती है दिल्ली डेयरडेविल्स की किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेली गई 67 रन की इंनिग. 30 अप्रैल 2017 को मोहाली में खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स लगातार अंतराल से अपने विकेट गवाती रही.

और 17.1 ओवर में महज 67 रन पर ऑलआउट हो गई. और पंजाब की तरफ से संदीप शर्मा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. और 68 रनों का लक्ष्य पंजाब ने केवल 7.5 ओवर में बिना कोई विकेट खोए पा लिया.

> आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर –

> आईपीएल का सबसे तेज 50 –

> आईपीएल में सबसे ज्यादा सिक्स –

> आईपीएल पर्पल कैप लिस्ट –

> आईपीएल की सबसे बड़ी साझेदारी –

(5) Kolkata Knight Riders – 67 Runs 

दोस्तों इस सूची में पांचवें स्थान पर आती है कोलकाता नाईट राइडर्स की 67 रनों की बेहद निराशाजनक इंनिग. 16 मई 2008 को मुंबई में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने यह शर्मनाक प्रदर्शन किया.

यहा पहले बल्लेबाजी करने उतरी के.के.आर ने मुंबई इंडियंस के बेहतरीन गेंदबाज़ी के सामने कुछ खास कारनामा नहीं कर पाए. और केवल 15.2 ओवर में केवल 67 रन पर  ऑलआउट हो गई. और मुंबई इंडियंस की तरफ से शॉन पोलॉक ने सबसे ज्यादा 3 विकेट निकाली. और इस छोटी से लक्ष्य को मुंबई इंडियंस ने महज 5.3 ओवर में 2 विकेट खोकर पा लिया.

Leave a Comment