आईपीएल टॉस कौन जीता | IPL Toss kaun jita

आईपीएल टॉस कौन जीता | IPL Toss kaun jita

नमस्कार दोस्तों, क्रिकेट का कोई भी फॉर्मेट हो हर फॉर्मेट में टॉस का बेहद महत्व होता है. क्योंकि टॉस जीतने के बाद हर कप्तान उसका फायदा उठाते हुए अपने पसंद से पहले गेंदबाजी और बल्लेबाजी चुनता है.तो चलिए इसीलिए देख लेते हैं. आज आईपीएल टॉस कौन जीता | IPL Toss kaun jita तो चलिए शुरू करते हैं. 

आईपीएल 2024 अपडेट

दोस्तों, आज 04 अप्रैल 2023 (मंगलवार) को आईपीएल 2023 का सातवा मुक़ाबला खेला जा रहा है दिल्ली कैपिटल और गुजरात टाइटन्स के बिच यहां गुजरात टाइटन्स टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया है.

टॉस जीता गुजरात.
पहिले गेंदबाज़ी.

पुराने मुकाबले –

दोस्तों, आज 02 मार्च 2023 (रविवार) को आईपीएल 2023 के आज के दिन का पहला मुकाबला शुरू होने जा रहा है सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच. इस मुकाबले में हैदराबाद टीम के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया है.

टॉस जीता सनराइजर्स हैदराबाद
पहले करेंगे गेंदबाज़ी

 

दोस्तों, आज 01 अप्रैल 2023 (शनिवार) को आईपीएल 2023 में आज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल के बीच. इस मुकाबले में दिल्ली टीम के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया है.IPL Toss kaun jita

दोस्तों, आज 01 अप्रैल 2023 (शनिवार) को आईपीएल 2023 में आज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच. इस मुकाबले में कोलकत्ता टीम के कप्तान नितेश राना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया है.

दोस्तों आज 29 मई 2022 (रविवार) को आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच यह राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है 

दोस्तों आज 27 मई 2022 को आईपीएल 2022 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला जा रहा है रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच यह राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. 

दोस्तों आज 25 मई 2020 आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मुकाबला खेला जा रहा है रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जेंट्स के बीच यह भी लखनऊ सुपर जेंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. 

दोस्तों आज 24 मई 2022 को आईपीएल 2022 का पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जा रहा है राजस्थान रॉयल्स और गुजरात के बीच यह गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. 

दोस्तों आज 22 मई 2022 को आई पी एल 2022 का 70 वा और आखिरी लीग मुकाबला खेला जा रहा है सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब के बीच इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है.

दोस्तों आज 21 मई 2022 को आईपीएल 2022 का मुकाबला खेला जा रहा है दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है.

Leave a Comment