दिल्ली लखनऊ मैच कौन जीता | Lsg vs Dc match Kaun jita | delhi vs lucknow match kaun jita

नमस्कार दोस्तों, आई.पी.एल 2023 का आगाज हो चुका है. कल 1 अप्रैल 2023 (शनिवार) को दिल्ली और लखनऊ के बीच एक शानदार मुकाबला खेला गया. तो चलिए देखते हैं इस मुकाबले में किस ने बाजी मारी. delhi vs lucknow match kaun jita | दिल्ली लखनऊ मैच कौन जीता | Lsg vs Dc match Kaun jita …तो चलिए शुरू करते हैं.

[WPSM_AC id=1555]

आईपीएल 2024 अपडेट

delhi vs lucknow match kaun jita

दोस्तों, कल 1 अप्रैल 2023 (शनिवार) को आईपीएल 2023 का तीसरा मुकाबला खेला गया दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच इस मुकाबले में लखनऊ ने दिल्ली को 50 रनों से मात दी.

स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम, लखनऊ में शाम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से ओपनर काइल मेयर ने 38 गेंदों में 2 चौके और 7 छक्कों की मदद से शानदार 73 रन बनाए और आखिर में विकेटकीपर निकोलस पूरन ने भी आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए केवल 21 गेंदों में 36 रनों की उपयोगी पारी खेली. 

और इस कारण लखनऊ सुपर जाइंट्स अपने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 193 रनों का लक्ष्य दिल्ली के सामने रखा.

इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल की शुरवात तो अच्छी रही. ओपनर पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर ने तबाड़तोड़ 40 रनों की साझेदारी की. पर उसके बाद लगातार अंतराल से दिल्ली के विकेट गिरते है. 

डेविड वार्नर (56) और  रिली रोसो (30) के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ रन बनाने में नाकाम रहा. और इस तरह दिल्ली 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 143 रन ही बना पाई. और 50 रनों से लखनऊ ने यह मुक़ाबला अपने नाम किया. 

और अपने 4 ओवर में मात्र 14 रन देकर 5 विकेट लेने वाले लखनऊ के तेज़ गेंदबाज़ मार्क वुड को Man Of The Match चुना गया.

 

Leave a Comment