MI vs CSK Ka Match Kaun Jita | Mumbai Chennai Ka Match Kaun Jita

नमस्कार दोस्तों, आईपीएल की 2 सबसे शानदार टीमें जब सामने आती है तब तब हमें शानदार मुकाबला देखने को मिलता है. तो चलिए जान लेते हैं आईपीएल की 2 शानदार टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले में नतीजा क्या निकला. MI vs CSK Ka Match Kaun Jita | Mumbai Chennai Ka Match Kaun Jita…तो चलिए शुरू करते हैं.

दोस्तों, आज 6 मई 2023 (शनिवार) को आईपीएल 2023 का 49वा मुकाबला खेला गया मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, चेन्नई में खेला गया.इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से मात दी.

आईपीएल 2024 अपडेट

MI vs CSK Ka Match Kaun Jita | Mumbai Chennai Ka Match Kaun Jita. यहां चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया. धोनी का यह फैसला सही साबित हुआ जब मुंबई में 3 ओवर में महज 16 रन पर अपनी 3 महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए.

उसके बाद नेहल वाधेरा (64) और सूर्यकुमार यादव (26) ने पारी को संभालने की कोशिश की. पर वह सफल नहीं हो पाए. और यहां मुंबई इंडियंस ने अपने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 139 रन ही बना पाई.

अपने घर में इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी सी.एस.के ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए आसानी से इस मुक़ाबले की अपने नाम किया. चेन्नई की तरफ़ से ओपनर रुतुराज गायकवाड़ (30), डेव्हन कॉनवे (44),अजिंक्य रहाने (21) शिवम् दुबे (26) महत्वपूर्ण पारिया खेली. इस के चलते CSK ने अपने 17.4 ओवर में 140 रन बना डाले. और 6 विकेट से यह मुक़ाबला अपने नाम किया.

 

पुराने मुकाबले –

दोस्तों, आज 8 अप्रैल 2023 (शनिवार) को आईपीएल 2030 का 12वां मुकाबला खेला गया मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच यहां चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई को 7 विकेट से मात दी.

वानखेड़े के मैदान में शाम 7:30 बजे से खेले गए मुकाबले में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत तो ठीक रही ईशान किशन (32) रोहित शर्मा (21) अच्छी शुरुआत दी और जैसे ही दोनों आउट हुए मुंबई की पारी लड़खड़ाने लगी. पर आखिर में तिलक वर्मा (22) और टीम डेविड (31) कुछ संघर्ष किया. और मुंबई इंडियंस को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. यहां मुंबई इंडियंस ने अपने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन बना पाई.

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग को पहले ही ओवर में झटका लगा. जब ओपन डेव्हन कॉनवे 0 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे. पर उसके बाद ऋतुराज गायकवाड (40) और अजिंक्य रहने (61) रनों की आक्रामक पारियों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने 18.1 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

अपने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट निकालने वाले रविंद्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Leave a Comment